औद्योगिक क्षेत्र से रेवाड़ी की तरफ जाने की नहीं है परिवहन सुविधा

औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में परिवहन सुविधा नहीं होने के कारण कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र से सैकड़ों कर्मचारी दूसरे वाहनों में लिफ्ट लेकर जाना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:57 PM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र से रेवाड़ी की तरफ 
जाने की नहीं है परिवहन सुविधा
औद्योगिक क्षेत्र से रेवाड़ी की तरफ जाने की नहीं है परिवहन सुविधा

जागरण संवाददाता, मानेसर: औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में परिवहन सुविधा नहीं होने के कारण कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र से सैकड़ों कर्मचारी दूसरे वाहनों में लिफ्ट लेकर जाना पड़ रहा है। कोरोना के कारण अब दूसरे वाहन चालक लोगों को अपने वाहनों में भी नहीं बैठाते हैं। पिछले दिनों औद्योगिक एसोसिएशन की तरफ से मांग करने पर गुरुग्राम के लिए बसों की संख्या बढ़ा दी गई है लेकिन रेवाड़ी और धारूहेड़ा रूट के लिए कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिक संगठनों की तरफ से भी परिवहन सुविधा को बेहतर किए जाने की मांग की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। आइएमटी मानेसर की कंपनियों में रेवाड़ी, धारूहेड़ा, नंदरामपुर बास, कापड़ीवास, बिनोला और राजस्थान के गांवों से रोजाना कर्मचारी कार्य करने के लिए आते हैं। एक निजी कंपनी में कार्यरत सुरेश ने बताया कई कर्मचारी तो क्षेत्र में ही किराए का घर लेकर रहते हैं और सप्ताह में एक बार घर जाते हैं। रोजाना आवागमन करने वाले कर्मचारियों को परिवहन सुविधा बेहतर नहीं होने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

पहले गुरुग्राम और दिल्ली की तरफ जाने वाले कर्मचरियों को भी दिक्कत हो रही थी लेकिन जीएमडीए द्वारा बस सुविधा शुरू करने से कर्मचारियों को राहत हुई है। अब रेवाड़ी जाने वाले कर्मचारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सेक्टर सात में ऑटो पा‌र्ट्स कंपनी में कार्य करने वाले कर्मचारी पंडित सतपाल ने बताया कि बसों की कमी के कारण काफी दिक्कत हो रही है। निजी वाहनों में कई बार जाना पड़ता है। अब कोरोना के कारण निजी वाहन चालक भी काफी ज्यादा पैसे मांगने लगे हैं। परिवहन विभाग द्वारा इस तरफ ध्यान देना चाहिए और कर्मचारियों के लिए बसों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी