कब्जा हटाने गई टीम का रास्ता रोक करने लगे हवन, लौटना पड़ा बैरंग

धर्म कालोनी पालम विहार में सोमवार को सरकारी जमीन पर कब्जा छुड़ाने गए एचएसवीपी के तोड़-फोड़ दस्ते को काफी विरोध का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 09:13 PM (IST)
कब्जा हटाने गई टीम का रास्ता रोक करने लगे हवन, लौटना पड़ा बैरंग
कब्जा हटाने गई टीम का रास्ता रोक करने लगे हवन, लौटना पड़ा बैरंग

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: धर्म कालोनी पालम विहार में सोमवार को सरकारी जमीन पर कब्जा छुड़ाने गए एचएसवीपी के तोड़-फोड़ दस्ते को काफी विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि कब्जाधारियों ने एन्फोर्समेंट टीम के सामने गाडि़यां खड़ी कर हवन-पूजा करना शुरू कर दिया जिसके चलते कब्जाधारियों को समय मिल गया और कुछ ही समय पश्चात उन्हें हाईकोर्ट से स्टे मिल गया, जिसके बाद टीम को वापिस जाना पड़ा।

एचएसवीपी विभाग के संपदा कार्यालय की एन्फोर्समेंट टीम के जेई ललित हंस ने बताया कि इस जमीन पर पहले भी स्टे था लेकिन स्टे हटने के बाद त्योहारों की वजह से कुछ दिन छुट्टियां थीं, जिसके बाद टीम सोमवार को कार्रवाई के लिए पहुंची तो वहां के लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे की जानकारी दी। स्टे मांगा गया तो उन्होंने अपने वकील से बात कराई और आधे घंटे बाद हाईकोर्ट के हमारे विभागीय वकील ने भी स्टे की पुष्टि की जिसके चलते टीम मौके पर कार्रवाई नहीं कर पाई। वहीं दूसरी तरफ लोगों का दावा है कि विभाग ने जानबूझकर हाईकोर्ट जाने और स्टे होने तक का समय दिया क्योंकि कब्जाधारी बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति है। मुस्ताक हत्याकांड में शामिल शूटर गिरफ्तार जासं, फरीदाबाद: नीलम-बाटा रोड पर 10 नवंबर को एसी नगर निवासी मुस्ताक की हत्या मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम अरुण उर्फ अन्ना है। वह गांव डाबरा दादरी यूपी का निवासी है। यहां डबुआ में रहता है। मुस्ताक के ऊपर गोली चलाने में वह शामिल था। आरोपित चोरी, मारपीट जैसे छोटे-मोटे मामलों में पहले भी संलिप्त रहा है। क्राइम ब्रांच ने सोमवार को अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर लिया है। आरोपित से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व मोटरसाइकिल बरामद की जानी है। वहीं दूसरे शूटर के बारे में भी क्राइम ब्रांच उससे जानकारी जुटाएगी ।

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपित विनोद बिधूड़ी को सात दिन की रिमांड पर ले रखा है। मंगलवार को रिमांड पूरी होने पर क्राइम ब्रांच उसे अदालत में पेश करेगी। क्राइम ब्रांच डीएलएफ इस हत्याकांड में अब तक सात लोग को गिरफ्तार कर चुकी है। बाकियों की तलाश की जा रही है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक मुस्ताक ने कुछ महीने पहले विनोद बिधूड़ी के हाथ पैर तोड़ दिए थे। इस रंजिश के चलते उसने सुपारी देकर शूटरों से मुस्ताक की हत्या कराई।

chat bot
आपका साथी