सेक्टर-54 की सनसिटी सोसायटी वासी नगर निगम की मनमानी से परेशान

निवासियों का आरोप है कि नगर निगम के अधिकारी तथा कांट्रेक्टर अपनी मनमानी चला रहे हैं। जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं है बल्कि अपने फायदे के लिए सब कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:28 PM (IST)
सेक्टर-54 की सनसिटी सोसायटी वासी नगर निगम की मनमानी से परेशान
सेक्टर-54 की सनसिटी सोसायटी वासी नगर निगम की मनमानी से परेशान

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: स्ट्रीट लाइट के लिए लगाई जाने वाली तारों को भूमिगत न कर खुले लगाए जाने से सनसिटी वासी बेहद परेशान हैं। निवासियों का आरोप है कि नगर निगम के अधिकारी तथा कांट्रेक्टर अपनी मनमानी चला रहे हैं। जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं है, बल्कि अपने फायदे के लिए सब कर रहे हैं। नगर निगम के अधिकारियों को इस बारे में कई बार लिखित शिकायत भी कर ली। उसके बावजूद भी कोई भी अधिकारी समस्या के समाधान को गंभीर नहीं है।

सनसिटी सोसायटी सेक्टर-54 की सबसे बड़ी सोसायटी है। सोसायटी की आरडब्ल्यूए बिल्डर के साथ मिलकर रखरखाव का काम खुद करते थे। अप्रैल 2019 में नगर निगम ने इस सोसायटी को अपने अधीन कर लिया। आरडब्ल्यूए ने सोसायटी का बेहतरीन रखरखाव किया था। सोसायटी में स्ट्रीट लाइट बिजली आदि की कोई भी केबल बाहर नहीं है। सभी लाइनों को भूमिगत दबाया हुआ है। सोसायटी में प्रवेश करते ही सोसाइटी की सुंदरता देखते ही बनती है। नगर निगम के अधीन आने के बाद स्ट्रीट लाइट की तारों को भूमिगत न दबाकर स्ट्रीट लाइट के पोल के ऊपर से ही लोगों को घरों के पास से लगाया जा रहा है।

सोसायटी में तारों का जाल न फैले, इसके लिए सभी तार तथा केबल भूमिगत डाले हुए हैं। अब नगर निगम के कांट्रेक्टर इन तारों को पोल के ऊपर से ही लगा रहे हैं। इससे तारों का जाल फैल जाएगा। उसे खतरा भी रहता है और वह बुरा भी लगेगा। हमारी सोसायटी में सभी केबल आदि भूमिगत हैं तो भूमिगत ही रहें।

विवेक यादव, निवासी, सनसिटी, सेक्टर-54 स्ट्रीट लाइट के कई पोल भी खराब हो गए हैं। पोल को बदलने या ठीक करने की भी नगर निगम के अधिकारी जिम्मेदारी नहीं उठा रहे हैं। निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत भी कर ली। हम सभी निवासी इस बात के विरोध में हैं कि कोई भी तार सोसायटी में खुली ना डाली जाए। कांट्रेक्टर अपने फायदे के लिए लोगों के नुकसान को नहीं देख रहा है।

कनिका दत्ता, निवासी, सनसिटी, सेक्टर-54 हमने अपनी सोसायटी को बेहतरीन बना रखा है। अब जिस तरह से स्ट्रीट लाइट के तारों को बाहर लगाया जा रहा है। उससे सोसायटी की सुंदरता कम होगी। नगर निगम के कांट्रेक्टर की मनमर्जी से सोसायटी की सुंदरता को पूरी तरह पलीता लग रहा है। यह हमें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं है।

आरपी मल्होत्रा, निवासी, सनसिटी, सेक्टर-54 नगर निगम के अधिकारियों को भूमिगत तार डाले जाने के लिए कई बार शिकायत कर ली है। कुछ दिन पहले नगर निगम जोन-तीन के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री ने कांट्रेक्टर को सभी तार भूमिगत किए जाने के लिए पत्र लिखकर निर्देश भी दिए थे। उसके बावजूद तार भूमिगत नहीं किए जा रहे हैं। अभी सितंबर में भी हमने नगर निगम के अधिकारियों को इस संबंध में शिकायत दी है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

मोना, चेयरपर्सन, विकास समितियां, आरडब्ल्यूए, सनसिटी, सेक्टर-54

chat bot
आपका साथी