धनतेरस और दीपावली को लेकर तैयारी में जुटे कारोबारी

करवाचौथ के साथ शुरू हुआ फेस्टिवल सीजन लगातार कारोबारी रूप से बुलंदियों की ओर अग्रसर है। बाजार से लेकर सभी माल तक में ग्राहकों के उमड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। यही बात कारोबारियों को उत्साहित कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:59 PM (IST)
धनतेरस और दीपावली को लेकर तैयारी में जुटे कारोबारी
धनतेरस और दीपावली को लेकर तैयारी में जुटे कारोबारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: करवाचौथ के साथ शुरू हुआ फेस्टिवल सीजन लगातार कारोबारी रूप से बुलंदियों की ओर अग्रसर है। बाजार से लेकर सभी माल तक में ग्राहकों के उमड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। यही बात कारोबारियों को उत्साहित कर रही है। उनका कहना है कि लंबे समय बात ऐसा सकारात्मक समय उनके लिए आया है। पहले नवरात्र में भरपूर ग्राहक बाजार में खरीदारी को आए इसके बाद करवाचौथ को लेकर जमकर लोगों ने खरीदारी की। सोमवार को लग रहा था कि बाजार में शायद थोड़ा धीमापन आएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। लोग धनतेरस और दीपावली की तैयारियों को लेकर उत्साहित हैं।

यदि पहले के ट्रेंड को देखें तो करवाचौथ के अगले दिन बाजारों में ग्राहक कम आते थे। अबकि बार ऐसा नहीं है। यहां आने वाल ग्राहकों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगों द्वारा परिधानों, क्राकरी, बर्तन, इलेक्ट्रानिक्स, विटर सीजन से संबंधित विभिन्न प्रकार के उत्पादों, गिफ्ट आइटमों आदि की खरीदारी की जा रही है। वहीं कारपोरेट सेक्टर के लोग गिफ्ट आइटमों की खरीदारी और पैकिग कराने का काम भी शुरू कर चुके हैं। इससे बाजार में कारोबारियों के पास लगातार काम है। एमजी रोड स्थित एक माल के मैनेजर का कहना है कि सभी प्रकार के शोरूम में बड़ी संख्या में ग्राहक उमड़ रहे हैं। सबसे अधिक इस समय पैक्ड गिफ्ट की खरीदारी जा चल रही है। पिछले वर्ष से तुलना की जाए तो इस बार इनकी कीमत में कुछ न कुछ इजाफा जरूर है। इसके बावजूद लोगों में उत्साह साफ दिखाई दे रहा है।

सदर बाजार में क्राकरी के सामान की पैकिग विभिन्न क्षेत्र के लोगों द्वारा कराई जा रही है। कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को बतौर उपहार देने के लिए क्राकरी, बर्तन, ड्राइ फ्रूट्स, इलेक्ट्रानिक्स आइटम, कंबल, रजाई, गद्दों और परिधानों के सहित अन्य कई प्रकार के चीजों की खरीदारी की जा रही है। बाजार के कारोबारी को प्रियम सतीजा का कहना है कि कोरोना काल में जो भी कारोबार प्रभावित हुआ था इस बार के फेस्टिवल सीजन ने सभी की भरपाई कर दी है।

इसी प्रकार सेक्टर-14 मार्केट में परिधानों के विक्रेता नवीन नायक का कहना है कि विटर सीजन के कपड़ों की तेजी से डिमांड बढ़ गई है। रविवार की बारिश के बाद मौसम के मिजाज में थोड़ा बदलाव आया है। इससे सर्दी में पहने जाने वाले परिधानों की मांग बढ़ गई है, जितनी जल्दी सर्दी आएगी इनका कारोबार उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी