अधिकारियों के साथ विधायक ने बैठक कर समस्याएं दूर करने का दिया निर्देश

पटौदी क्षेत्र के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने शनिवार को पटौदी के उपमंडलीय सचिवालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:42 PM (IST)
अधिकारियों के साथ विधायक ने बैठक कर समस्याएं दूर करने का दिया निर्देश
अधिकारियों के साथ विधायक ने बैठक कर समस्याएं दूर करने का दिया निर्देश

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी क्षेत्र के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने शनिवार को पटौदी के उपमंडलीय सचिवालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें बारिश के पानी की निकासी, सड़क निर्माण व बिजली व्यवस्था सुधारने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने अधिकारियों से कहा पेयजल के लिए अतिरिक्त मोटर की व्यवस्था करें ताकि कोई मोटर जलने पर तुरंत बदली जा सके। उन्होंने कहा कि हेलीमंडी में आरओबी के पास भरे गंदे पानी की निकासी के लिए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग व लोक निर्माण विभाग के नालों को सीवर लाइन से जोड़ दें क्योंकि फिलहाल लोक निर्माण विभाग के नाले की निकासी का कोई सुलभ रास्ता उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा सीवर जाम का समस्या से निपटने के लिए पटौदी सब डिवीजन की मशीन को बहादुरगढ़ से मरम्मत के बाद तुरंत मंगवाया जाए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे आरओबी के दोनों तरफ के सर्विस रोड की मरम्मत करें व जहां जरूरी हो उसका पुनर्निर्माण किया जाए। लोक निर्माण विभाग व मार्किट कमेटी की सड़कों के दोनों तरफ की जगह को अतिक्रमणमुक्त करवा कर उसमें वर्षा जल निकासी के लिए गड्ढे बनाए जाएं व उनमें फलदार पौधे भी लगाए जाएं। पटौदी नगर में सड़क किनारे बने नालों की सफाई की जाए व उनकी निकासी का प्रबंध किया जाए। उन्होंने हेलीमंडी नगरपालिका सचिव को निर्देश दिए कि वे हेलीमंडी से वर्षा जल निकासी के लिए ठोस योजना बनाएं।

बिजली निगम अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि वे पटौदी में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखने के लिए कार्यालय खुलवाएं ताकि जलने पर उसे मंगवाने में अधिक समय न लगे। उन्होंने कहा कि वे ऐसी व्यवस्था करें कि कहीं भी कोई खराबी होने पर पूरे नगर की बिजली न काटनी पड़े। सुनी व्यापारियों की पीड़ा

बाद में विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने हेलीमंडी का दौरा कर व्यापारियों की समस्यायें सुनीं। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश गर्ग सहित विभिन्न व्यापारियों ने उन्हें बताया कि वर्षा के चलते व्यापारियों का करोड़ों का नुकसान हुआ है। सरकार उन्हें आर्थिक मदद करे। उन्होंने मंडी में वर्षा जल की निकासी न होने की दशकों पुरानी समस्या से भी अवगत करवाया। विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने उन्हें बताया कि उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए कोई ठोस योजना बनाने के निर्देश दे दिए हैं। मीटिग में एसडीएम प्रदीप कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारों उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी