इंटरनेट मीडिया से सामने आया थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला

सेक्टर-12 इलाके में अलसीफा नाम से संचालित एक ढाबे में थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला सामने आया है। इस बारे में एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:37 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया से सामने आया थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला
इंटरनेट मीडिया से सामने आया थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर-12 इलाके में अलसीफा नाम से संचालित एक ढाबे में थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला सामने आया है। इस बारे में एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल है। वीडियो देखने के बाद देवीलाल नगर निवासी भगत सिंह ने ढाबे के बारे में सेक्टर-14 थाना पुलिस को मंगलवार शाम शिकायत दी। इसके बाद थूक लगाकर रोटी बनाने वाले के साथ ही ढाबा संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपितों की पहचान दिल्ली की न्यू सीमापुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद इब्राहिम एवं उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले के गांव कुराली निवासी उस्मान मलिक के रूप में की गई। मोहम्मद इब्राहिम ढाबा संचालक है। दोनों के खिलाफ धर्म भ्रष्ट करने व कोरोना जैसी महामारी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने आरोपितों का मेडिकल जांच कराते वक्त कोरोना टेस्ट भी कराया है। जांच रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी।

शिकायत के मुताबिक भगत सिंह ने मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो देखा। उसमें उन्हें रोटी में थूक लगाते हुए दिखा। वह पहले उस ढाबे पर गए हुए थे। इस वजह से कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंच गए। ढाबे पर वह अपने जानकार दीपचंद के साथ पहुंचे थे। दोनों ने देखा कि वीडियो में दिखाई देने वाला युवक रोटी बेल रहा था। इसके बाद उन्होंने उसका नाम पूछा। फिर होटल मालिक का नाम पूछा। फिर जाकर सेक्टर-14 थाने में शिकायत दे दी।

थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों को शिकायत मिलने के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें बुधवार शाम इलाके के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। प्रारंभिक छानबीन के मुताबिक पीछे छह महीने से ढाबा संचालित किया जा रहा था। इस तरह की शिकायत आगे न सामने आए इसके लिए इलाके में संचालित सभी ढाबों के ऊपर नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी