झमाझम बारिश के बाद रात भर ब्लैकआउट

साइबर सिटी में बृहस्पतिवार की रात तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने पावर इंफ्रास्ट्रक्चर की पोल खोल दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:46 PM (IST)
झमाझम बारिश के बाद रात भर ब्लैकआउट
झमाझम बारिश के बाद रात भर ब्लैकआउट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में बृहस्पतिवार रात तेज हवा के साथ आई जोरदार बारिश ने पावर इंफ्रास्ट्रक्चर की पोल खोल दी। बारिश के बाद रात लगभग नौ बजे पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। इससे शहर से लेकर गांव तक में ब्लैकआउट रहा। लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे। कई क्षेत्रों में सुबह नौ बजे के बाद बिजली बहाल हुई। लोग की शिकायत है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के टेलीफोन नंबरों पर बार-बार फोन किया जा रहा था, मगर कोई उठाने वाला नहीं था। घंटों बिजली गुल रहने के कारण शहर में विभिन्न स्थानों पर जलापूर्ति प्रभावित रही।

गुरुग्राम के पावर इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती को लेकर बिजली निगम द्वारा लगातार दावा किया जाता है। मगर जब भी तेज बारिश होती है यहां बिजली गुल हो जाती है। ऐसा नहीं कि बारिश बंद होने के बाद बिजली आपूर्ति शुरू हो जाए। घंटों बिजली गुल रहती है। इसे लेकर बिजली निगम के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक में कोई चिता नहीं दिखती है। पालम विहार निवासी जगबीर कादियान का कहना है कि बृहस्पतिवार की रात नौ बजे गई बिजली जब रात 11:00 बजे तक नहीं आई तो उन्होंने डीएचबीवीएन द्वारा जारी नंबर पर फोन किया। घंटी जाती रही मगर किसी ने फोन नहीं उठाया। कहने को तो शहर नो पावर कट जोन में आता है, मगर यहां बिजली की भारी अघोषित कटौती होती है।

सेक्टर-38 निवासी देवेंद्र राघव का कहना है कि रात बिजली के इंतजार में कट गई। बारिश के कारण कटी बिजली सुबह नौ बजे तक नहीं आई, जिसके कारण पानी नसीब नहीं हुआ। बिना नहाये ही ऑफिस जाना पड़ा। ऐसे लोगों की संख्या काफी थी, जिन्हें बिना नहाए काम पर जाना पड़ा। सेक्टर-39 में तो सुबह लगभग सात बजे बिजली आपूर्ति शुरू हुई। पालम विहार, सेक्टर-23 के लोगों का कहना है कि उनके यहां सुबह लगभग दस बजे बिजली आई। पटले नगर निवासी सरिता बजाज का कहना है सुबह सात बजे के बाद बिजली आई इस कारण लोगों को पानी नहीं नसीब हुआ। रात भर के ब्लैकआउट के कारण औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित उन इकाइयों में काम प्रभावित हुआ जिनमें रात की शिफ्ट में काम होता है। आइटी-बीपीओ और कॉल सेंटरों में जनरेटर चला कर काम करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी