साइबर सिटी में झपटमारों, लुटेरों एवं चोरों का आतंक

सीआरपीएफ चौक के नजदीक मंगलवार देर रात कार लूट की वारदात हुई। चौक से लेकर शीतला माता मंदिर के नजदीक तक जगह-जगह पुलिस दिखाई देती है। इसके बाद भी बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:55 PM (IST)
साइबर सिटी में झपटमारों, लुटेरों एवं चोरों का आतंक
साइबर सिटी में झपटमारों, लुटेरों एवं चोरों का आतंक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी व आसपास झपटमारों एवं लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। वे कहीं भी कभी भी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। जिन इलाकों में पुलिस की सक्रियता अधिक है, उन इलाकों में भी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसका प्रमाण है सीआरपीएफ चौक के नजदीक मंगलवार देर रात कार लूट की वारदात। चौक से लेकर शीतला माता मंदिर के नजदीक तक जगह-जगह पुलिस दिखाई देती है। इसके बाद भी बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

पुलिस में दी शिकायत के मुताबिक पालम विहार फेज-दो इलाके में रहकर एक निजी कंपनी में काम करने वाले रितेश कुमार मंगलवार देर रात अपनी वैगनार कार से कंपनी से घर लौट रहे थे। सीआरपीएफ चौक के नजदीक सामने से रांग साइड एक आइटी-10 कार पहुंची। आइ-10 उनकी कार में साइड से टकरा गई। इस पर आइ-10 से चार हथियारबंद युवक उतरे और उनकी कार एवं मोबाइल लूटकर फरार हो गए। कार में लैपटाप सहित कई अन्य जरूरी सामान भी थे। शिकायत के आधार पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

इससे पहले इसी सप्ताह सोमवार रात हथियारबंद बदमाशों ने सोहना चौक के नजदीक एक शराब के ठेके से 40 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। इस चौक के नजदीक भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी हर समय खड़े दिखाई देते हैं। झाड़सा रोड पर सिटीजन अस्पताल के नजदीक से झपटमार मंगलवार को एक महिला से पर्स छीनकर फरार हो गए। पहले इस तरह की वारदात सुनसान इलाकों में होती थी। अब कहीं भी कभी भी बदमाश वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसी तरह घरों में भी चोरी की वारदात पर लगाम नहीं लग पा रही है। लोग कुछ देर के लिए घर से बाहर निकलते हैं। उसी दौरान वारदात को अंजाम दे दिया जाता है।

जनवरी से सितंबर के दौरान झपटमारी

जिला 2020 2021

गुरुग्राम पूर्वी 42 45

गुरुग्राम पश्चिमी 45 54

गुरुग्राम दक्षिणी 16 13

मानेसर 17 10

जनवरी से सितंबर के दौरान लूट

जिला 2020 2021

गुरुग्राम पूर्वी 29 24

गुरुग्राम पश्चिमी 16 15

गुरुग्राम दक्षिणी 7 6

मानेसर 23 20 जनवरी से सितंबर के दौरान घरों में चोरी

जिला 2020 2021

गुरुग्राम पूर्वी 80 79

गुरुग्राम पश्चिमी 77 104

गुरुग्राम दक्षिणी 34 48

मानेसर 42 60

झपटमारी, लूट एवं घरों में चोरी के कई आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जो फरार चल रहे हैं, उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे। क्राइम ब्रांच की सभी टीमें सक्रिय हैं। कई बार वारदात करने के बाद आरोपित बाहर चले जाते हैं। इस वजह से उनकी गिरफ्तारी में समय लगता है।

प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) गुरुग्राम

आफिस और दुकान में चोरी

जासं, गुरुग्राम: साइबर सिटी में चोरी की वारदात कम होने का नाम नहीं। मंगलवार को भी दो मामले अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए। सेक्टर-50 निरवाणा कंट्री निवासी का आफिस सेक्टर-45 में है। 25 अक्टूरि की शाम वह आफिस सही तरीके से बंद करके गए थे। अगले दिन सुबह पहुंचे तो देखा कि आफिस के सभी ताले टूटे हुए थे। अंदर देखा तो काफी सामान गायब था। यहां तक बाथरूम के अंदर के तीन स्टील के नलके भी गायब थे। शिकायत के आधार पर सेक्टर-40 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

इधर, शीतला कालोनी निवासी प्रेमचंद तिवारी 22 अक्टूबर की शाम परिवार सहित सेक्टर-31 इलाके में अपनी दुकान पर गए थे। वहां से लौटे तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर देखा तो सोने एवं चांदी के सभी आभूषण के साथ ही आलमारी में रखे साढ़े तीन लाख रुपये भी गायब थे। साथ ही पांच गुल्लक को तोड़कर उनमें से रखे लगभग डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। शिकायत के आधार पर सेक्टर-पांच थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी