फ्लैट पर बैंक से लोन लेकर दूसरे को बेच दिया 95 लाख में

सेक्टर-47 में एक दंपती ने अपने मकान पर लोन लेकर मकान एक महिला को बेच कर उससे 95 लाख ठग लिए। महिला पैसे देने के बाद बार-बार मकान ट्रांसफर कराने के लिए कहती रही। आरोपित टालते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:05 PM (IST)
फ्लैट पर बैंक से लोन लेकर दूसरे को बेच दिया 95 लाख में
फ्लैट पर बैंक से लोन लेकर दूसरे को बेच दिया 95 लाख में

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: सेक्टर-47 में एक दंपती ने अपने मकान पर लोन लेकर मकान एक महिला को बेच कर उससे 95 लाख ठग लिए। महिला पैसे देने के बाद बार-बार मकान ट्रांसफर कराने के लिए कहती रही। आरोपित टालते रहे। अब दोनों आरोपित गायब हैं। पीड़िता ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त को दी। पुलिस आयुक्त ने आर्थिक अपराध शाखा से मामले की जांच कराने के निर्देश दिए। जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-47 में रहने वाले विजेंद्र कुमार तथा उसकी पत्नी पूनम कश्यप ने अपना मकान आशा शर्मा को बेचा। मकान का सौदा करते समय विजेंद्र कुमार और उसकी पत्नी ने बताया कि उनकी प्रापर्टी बिल्कुल साफ है। इस पर किसी प्रकार का कोई लेन-देन नहीं है। खरीदार महिला ने विश्वास कर मकान का सौदा कर लिया। 95 लाख रुपये में सौदा होने के बाद आठ अक्टूबर 2020 को आरटीजीएस से पैसा दे दिया। उसके बाद आशा शर्मा मकान नाम करवाने के लिए कई बार उनको कहती रही। वे आनाकानी करते रहे। आशा शर्मा ने जब अपने स्तर पर पड़ताल की तो पता लगा जितनी कीमत का मकान है, लगभग उतना ही ऋण सेक्टर-56 स्थित महाराष्ट्र बैंक की शाखा से लिया हुआ है। आरोपी दंपती अब काफी दिनों से गायब है। पति-पत्नी गए नौकरी, चोर कर गए घर में हाथ साफ

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: डीएलएफ फेस-तीन में किराए पर रहने वाले व्यक्ति के घर में चोरी हो गई। पति पत्नी अपनी ड्यूटी पर गए थे। पीछे से चोर ताला तोड़कर कीमती सामान ले उड़े। डीएलएफ फेस-तीन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मूल रूप से हापुड़ जिला के गढ़मुक्तेश्वर के रहने वाले अंशुल शर्मा एसबीआइ कार्ड में नौकरी करते हैं। उनकी पत्नी भी कंपनी में कार्यरत हैं।

कैब लूटने वाले गिरफ्तार

जासं, गुरुग्राम: चार दिसंबर को चालक से कैब लूटने वाले चार युवकों को क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 टीम ने गिरफ्तार किया गया है। आरोपितो की पहचान गुरुग्राम निवासी राहुल(31), शिवम(20), महीपाल (29) तथा अंकुश (23) के रूप में हुई। पुलिस से हुई पूछताछ में आरोपितों ने कबूला कि सभी नशा करने के आदी है। वारदात वाले दिन भी सभी ने शराब पी रखी थी। घूमने जाने के लिए सिग्नेचर चौक के पास से कार लूटी थी। कार को बेचने की तैयारी में थे तभी पुलिस ने उन्हें दबोच कार बरामद कर ली। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि राहुल ने वर्ष 2014 में दुष्कर्म और साल 2016 में चचेरे भाई की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।

डाक्टर पर दुष्कर्म करने का आरोप

जासं, गुरुग्राम: एक युवती ने एक डाक्टर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा पुलिस को शिकायत दी है। आरोपित ने डेटिग एप पर दोस्ती करने के बाद युवती को होटल में बुलाकर दुष्कर्म किया। सेक्टर-29 थाने में सोमवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है। पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपित ने घर वालों से शादी करने की बात कराने के बहाने से होटल में बुलाया था। आरोप हैं कि आरोपित ने युवती का आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिया था, जिसे इंटरनेट पर डालने के नाम पर 20 हजार रुपये भी वसूल लिए थे।

chat bot
आपका साथी