मुख्यमंत्री ने 16 कालोनियों में बिजली कनेक्शन देने के लिए नई पालिसी बनाने की घोषणा की

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। लोगों का कहना है कि काफी दिनों से बिजली कनेक्शन बंद होने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:55 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने  16 कालोनियों में बिजली कनेक्शन  देने के लिए नई पालिसी बनाने की घोषणा की
मुख्यमंत्री ने 16 कालोनियों में बिजली कनेक्शन देने के लिए नई पालिसी बनाने की घोषणा की

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर (गुरुग्राम): बिजली निगम के डिफाल्टर 16 बिल्डरों के क्षेत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिजली कनेक्शन दिए जाने की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। लोगों का कहना है कि काफी दिनों से बिजली कनेक्शन बंद होने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। डिफाल्टर बिल्डर है और खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा था। दैनिक जागरण ने लोगों की इस समस्या को प्रमुखता से उठाया। लोगों ने दैनिक जागरण का भी आभार व्यक्त किया है।

बिजली निगम का करीब 16 बिल्डरों पर 300 करोड़ रुपये बकाया है। बिल्डरों ने सोसायटी में रहने वाले लोगों को बिजली मुहैया कराने के लिए बिजली निगम को 33 केवी का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करके देना होता है। बिजली निगम 33केवी सब स्टेशन तक बिजली पहुंचाने का काम करता है। उसके आगे बिल्डर और सोसायटी की जिम्मेदारी होती है। 16 बिल्डरों ने बिजली निगम को इन्फ्राट्रक्चर तैयार करके नहीं दिया। इसके एवज में बिजली निगम ने उन बिल्डरों पर देनदारी निकाल रखी है।

इस देनदारी के चलते ही बिजली निगम ने इन बिल्डरों को डिफाल्टर घोषित कर दिया। डिफाल्टर बिल्डरों पर बिजली निगम का बस नहीं चल पाया। बिजली निगम के अधिकारियों ने इन बिल्डरों द्वारा विकसित की गई कालोनी व सोसायटी में आम उपभोक्ता को ही बिजली कनेक्शन देना बंद कर दिया। बिजली कनेक्शन बंद किए जाने के बाद लोगों को भारी दिक्कत हो गई। लोगों की इस समस्या को दैनिक जागरण ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन सभी बिल्डर एरिया में बिजली कनेक्शन जारी करने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद लोगों में बेहद खुशी है।

मुख्यमंत्री द्वारा 16 लाइसेंस कालोनियों में बिजली के कनेक्शन देने से हजारों आवंटियों को फायदा होगा। इस कार्य के लिए हम दैनिक जागरण, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, विधायक राकेश दौलताबाद का धन्यवाद करते है। बीते एक साल से लोग कनेक्शन न मिलने से अपने आशियानों में प्रवेश नहीं कर पा रहे थे।

- रमेश सिगला, प्रधान, होमडेवलपर्स एवं प्लाट होल्डर एसोसिएशन

अगर बिल्डर ने बिजली निगम का पैसा जमा नहीं कराया या इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करके नहीं दिया तो इसमें उपभोक्ता की क्या गलती है। हम पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले थे। उन्होंने हमारी समस्या का समाधान किया मुख्यमंत्री का विशेष रूप से आभार है।

पंकज रामपाल, अध्यक्ष, पालम विहार बिल्डर एसोसिएशन बिजली कनेक्शन बंद किए जाने का बड़ा मसला था। मुख्यमंत्री ने इस मामले में पहल कर लोगों को राहत दी है। सभी लोग मुख्यमंत्री की घोषणा से खुश हैं। हम मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष रूप से आभार व्यक्त करते हैं। दैनिक जागरण का भी इस मुद्दे को उठाने में विशेष योगदान रहा।

जयवीर यादव, उपाध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, विपुल व‌र्ल्ड (बीसीडी ब्लाक)

दैनिक जागरण हमेशा से ही सामाजिक सरोकारों से जुड़ा रहा है। बिजली निगम के अधिकारियों ने 16 सोसायटी में बिजली कनेक्शन देने बंद किए तो दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को लगातार उठाया। इस मुद्दे को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने में दैनिक जागरण का प्लेटफार्म बना। हम मुख्यमंत्री साथ-साथ दैनिक जागरण का भी आभार व्यक्त करते हैं।

हरीश यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-56 बिजली कनेक्शन जारी किए जाने की घोषणा कर लोगों को दीपावली का तोहफा दे दिया। हम कई बार इस समस्या को लेकर मुख्यमंत्री व बिजली मंत्री से मिले थे। मुख्यमंत्री का इस पर विचार कर तुरंत 16 बिल्डर एरिया में उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन देने के लिए नई योजना बनाने के लिए बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश देना बड़ी बात है।

नरेंद्र यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, रेजिडेंसी ग्रीन्स, सेक्टर-46

chat bot
आपका साथी