दो साल पहले सनसिटी के चुनाव में अनियमतताओं की जांच के लिए अधिकारी नियुक्त

सनसिटी कालोनी में साल 2019 में हुए आरडब्ल्यूए के चुनावों में बरती गई अनियमितताओं की शिकायत पर जिला रजिस्ट्रार ने जांच अधिकारी की नियुक्ति करते हुए दो माह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:15 PM (IST)
दो साल पहले सनसिटी के चुनाव में अनियमतताओं की जांच के लिए अधिकारी नियुक्त
दो साल पहले सनसिटी के चुनाव में अनियमतताओं की जांच के लिए अधिकारी नियुक्त

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सनसिटी कालोनी में साल 2019 में हुए आरडब्ल्यूए के चुनावों में बरती गई अनियमितताओं की शिकायत पर जिला रजिस्ट्रार ने जांच अधिकारी की नियुक्ति करते हुए दो माह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। जिला रजिस्ट्रार द्वारा जांच के लिए जारी किए गए आदेशों के मुताबिक अप्रैल 2019 में रजिस्ट्रार कार्यालय में उस समय सनसिटी चुनावों के लिए बनी एडहाक कमेटी की तरफ से चुनाव कराने में बरती गई अनियमितताओं को लेकर कई शिकायतें प्राप्त हुई थी। इस बाबत डीसी कार्यालय में भी शिकायत भेजी गई थी जिसमें जांच के लिए डीसी कार्यालय से भी रजिस्ट्रार कार्यालय को आदेश प्राप्त हुए थे।

पत्र के अनुसार यह भी शिकायत थी कि 2019 से पहले आरडब्ल्यूए चलाने में कार्यकारी कमेटी के सदस्यों ने विभिन्न प्रकार की अनियमितताएं बरती हैं, उनकी जांच के लिए भी अधिकारी नियुक्त होना चाहिए। उसी समय मई 2019 में जिला रजिस्ट्रार कार्यालय की तरफ से एडहाक कमेटी को पत्र लिख बता दिया था कि चूंकि अभी आरडब्ल्यूए चुनाव प्रक्रिया में है इसलिए चुनाव के बाद जांच अधिकारी लगा जांच करवाई जाएगी।

इसी पत्र के संदर्भ में जिला रजिस्ट्रार कार्यालय की तरफ से अब सनसिटी कालोनी में हुए चुनावों की जांच और उससे पहले काम कर रही आरडब्ल्यूए की जांच के लिए सेवानिवृत आइएएस अधिकारी शिव प्रसाद की नियुक्ति कर दी गई है। जिला रजिस्ट्रार आइएस यादव का कहना है कि वर्तमान आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों को सभी जरूरी कागजात और रिकार्ड जांच अधिकारी को सौंपने के आदेश दिए गए है। इस संबंध में जांच अधिकारी अगले दो माह के भीतर जांच की फाइनल रिपोर्ट तैयार कर जिला रजिस्ट्रार कार्यालय को सौंपेंगे।

chat bot
आपका साथी