अब तीन मार्च तक दे सकते हैं प्रस्तावित कलेक्टर रेट पर अपने सुझाव

अब तीन मार्च तक दे सकते हैं प्रस्तावित कलेक्टर रेट पर अपने सुझाव

जिले की सभी तहसीलों व उपतहसीलों में अचल संपत्ति के पंजीकरण के लिए वर्ष 2021-22 के प्रस्तावित कलेक्टर रेट पर आपत्तियां एवं सुझाव देने की तिथि को तीन मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है।

JagranFri, 26 Feb 2021 06:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले की सभी तहसीलों व उपतहसीलों में अचल संपत्ति के पंजीकरण के लिए वर्ष 2021-22 के प्रस्तावित कलेक्टर रेट पर आपत्तियां एवं सुझाव देने की तिथि को तीन मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है। पहले इसके लिए अंतिम तिथि 15 जनवरी तय की गई थी। पटौदी तहसील के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में आठ प्रतिशत रेट बढ़ाने का प्रस्ताव है।

यह जानकारी शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी प्रशांत पवार ने दी। उन्होंने बताया कि नए वित्त वर्ष के लिये जिले की सभी तहसील व उपतहसील गुरुग्राम, सोहना, मानेसर, पटौदी, फरुखनगर, वजीराबाद, बादशाहपुर, कादीपुर व हरसरू में अचल संपत्ति के कलेक्टर रेट का प्रस्ताव किया गया है। किसी शख्स को इन कलेक्टर रेट को लेकर कोई आपत्ति या सुझाव हो तो वह तीन मार्च तक अपने सुझाव उपायुक्त कार्यालय की एचआरए शाखा कमरा नंबर 212 में दे सकते हैं।

प्रशांत पवार ने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि नए कलेक्टर रेट आम जनता की भागीदारी से तय हों। प्रस्तावित कलेक्टर रेट में तहसील गुरुग्राम, सोहना, उप तहसील बादशाहपुर, उप तहसील कादीपुर व उप तहसील हरसरू में वर्ष 2021-22 के कलेक्टर रेट में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। तहसील पटौदी के अंतर्गत सभी व्यावसायिक संपत्तियों के रेट में 12 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। कृषि भूमि के रेट में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। गांव भौड़ाकलां, छावन, देवलावास, जाटौली, मिर्जापुर, मुमताजपुर, नरहेड़ा, पटौदी, सफेदानगर के अंदर रिहायशी, व्यवसायिक कृषि भूमि के कलेक्टर रेट में कोई बदलाव का प्रस्ताव नहीं किए गए हैं। गांव रामपुर व ऊंचा माजरा में केवल रिहायशी क्षेत्रों में कलेक्टर रेट में बदलाव का प्रस्ताव किया गया है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि अप्रैल 2021 से शुरू हो रहे अगले वित्त वर्ष के लिए कलेक्टर रेट तय करने को लेकर प्रदेश सरकार की हिदायत के अनुसार तहसील स्तर पर कमेटियों का गठन किया गया था। उन कमेटियों ने कलेक्टर रेट का जो प्रस्ताव तैयार किया है वह जिले की वेबसाइट द्दह्वह्मह्वद्दह्मड्डद्व.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर 15 दिसंबर से आमजन के सुझाव एवं आपत्तियों के लिए अपलोड हैं। लोगों के सुझाव और आपत्तियों पर अमल के बाद इसे नोटिफिकेशन जारी करने के लिए प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.