खेल : क्रीड़ा भारती का खेल पखवाड़ा शुरू, खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश भर में क्रीड़ा भारती (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा)द्वारा आयोजित खेल पखवाड़ा के तहत रविवार को खेलों का आयोजन किया गया । सेक्टर पांच मैदान में कबड्डी पैरा ओलंपिक, कुश्ती, एथलेटिक्स आदि की प्रतियोगिता हुई। विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद समाज सेवी मुकेश शर्मा और क्रीड़ा भारती के प्रांत संगठन मंत्री उमेश कुमार ने पुरस्कार वितरण किया । जुडो में एशियन कांस्य पदक विजेता गिरी पहलवान , पैरा खिलाड़ी एवं अंतरराष्ट्रीय शार्टपुट एवं डिस्कस थ्रो खिलाड़ी देवर्षि विशेष रूप से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 06:57 PM (IST)
खेल : क्रीड़ा भारती का खेल पखवाड़ा शुरू, खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा
खेल : क्रीड़ा भारती का खेल पखवाड़ा शुरू, खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश भर में क्रीड़ा भारती (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा)द्वारा आयोजित खेल पखवाड़ा के तहत रविवार को खेलों का आयोजन किया गया। सेक्टर पांच मैदान में कबड्डी पैरा ओलंपिक, कुश्ती, एथलेटिक्स आदि की प्रतियोगिता हुई। विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद समाज सेवी मुकेश शर्मा और क्रीड़ा भारती के प्रांत संगठन मंत्री उमेश कुमार ने पुरस्कार वितरण किया। जुडो में एशियन कांस्य पदक विजेता गिरी पहलवान, पैरा खिलाड़ी एवं अंतरराष्ट्रीय शार्टपुट एवं डिस्कस थ्रो खिलाड़ी देवर्षि विशेष रूप से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद रहे।

लड़कियों की कबड्डी प्रतियोगिता में 14 आयु वर्ग में सेक्टर 56 की टीम विजेता रही। जबकि लड़कों की प्रतियोगिता में सेक्टर पांच की द्रोणाचार्य एकेडमी की टीम विजेता रही। 100 मीटर दौड़ में मनीषा प्रथम, संध्या द्वितीय, खुशबू तृतीय रही। 200 मीटर दौड़ में मनु पहले स्थान पर रही, जबकि आसीन दूसरे व संगीता तीसरे स्थान पर रही। डिस्कस थ्रो में सिमरन, अंशिका व मनु क्रमश: पहले व दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रही। शार्ट पुट में शीतल प्रथम, सिमरन द्वितीय, मनु तृतीय रही। 100 मीटर लड़कों की दौड़ में अनिल प्रथम, मोहित दूसरे व भवनीत तृतीय रहे। जबकि 12 आयु वर्ग की 200 मीटर दौड़ में हितेश प्रथम, संजय द्वितीय, मौनू तृतीय रहे। 100 में विवेक, अर¨वद व हितेश क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। कुश्ती में 35 किलो भार वर्ग से लेकर 70 किलो भार वर्ग की कुश्ती हुई। इसी तरह अंडर 11 में सेक्टर पांच के लड़कों की टीम ने बाजी मारी। अंडर 17 व 19 में भी सेक्टर पांच की टीम जीती।

इस अवसर पर क्रीड़ा भारती के जिला सह संयोजक रजनीश भारद्वाज ने विश्वास दिलाया कि हर वर्ष ऐसे आयोजन किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी