खेलो इंडिया : तमिलनाडु को रौंद हरियाणा फुटबॉल टीम बनी चैंपियन

खेलो इंडिया में हरियाणा की लड़कियों की फुटबॉल टीमों ने स्वर्ण पदक जीते। बुधवार को गुवाहाटी में खेले गए फाइनल मुकाबलों में अंडर 17 और अंडर 21 टीमों ने स्वर्ण पदक जीते।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:53 PM (IST)
खेलो इंडिया : तमिलनाडु को रौंद हरियाणा फुटबॉल टीम बनी चैंपियन
खेलो इंडिया : तमिलनाडु को रौंद हरियाणा फुटबॉल टीम बनी चैंपियन

अनिल भारद्वाज, गुरुग्राम

खेलो इंडिया में हरियाणा लड़कियों की दोनों फुटबॉल टीमों ने स्वर्ण पदक जीते। बुधवार को गुवाहाटी में खेले गए फाइनल मुकाबलों में अंडर-17 और अंडर-21 टीमों ने स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया।

अंडर-21 का फाइनल मुकाबला हरियाणा व तमिलनाडु की टीम के बीच खेला गया था, जिसमें 2-0 से हरियाणा टीम जीतने में कामयाब रही। मैच में हरियाणा टीम पूरी तरह से तमिलनाडु टीम पर हावी रही। टीम की तेजतर्रार स्ट्राइकर समीक्षा और मोना ने एक एक गोल किया। पहले हाफ में हरियाणा टीम 1-0 से बढ़त बना चुकी थी और दूसरे हाफ में भी हरियाणा टीम ने तमिलनाडु टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया।

टीम मैनेजर राजीव कुमार ने बताया कि हरियाणा अंडर-17 का फाइनल मुकाबला ओडिशा टीम के साथ खेला गया था और हरियाणा टीम ने 3-1 से जीत दर्ज कर स्वर्ण पदक हासिल किया। टीम की खिलाड़ी कामना, रीतू, तन्नू ने एक-एक गोल किए। हरियाणा टीम ने पहले हाफ में 1-0 ये बढ़त बना ली थी और दूसरे हाफ में हरियाणा टीम ने तेजतर्रार खेलते हुए 2 गोल किए। वहीं टीमों की जीत पर हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के प्रधान सूरजपाल अम्मू और महासचिव ललित चौधरी ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया में हरियाणा टीमें एक चैंपियन की तरह खेली।

chat bot
आपका साथी