खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्य अतिथि भीम अवार्डी शिवानी कटारिया रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:27 PM (IST)
खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा
खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर-14 में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्य अतिथि भीम अवार्डी शिवानी कटारिया रहीं। उन्होंने छात्राओं को खेलों के महत्व के बारे में बताया। प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं है कि आपने अगर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है तो आप स्थान पाएंगे, बल्कि जरूरी यह है कि आपने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिताएं दर्पण होती हैं जो हमें हमारी खूबियां और खामियां दिखाती हैं।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. आरके गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर और आठ सौ मीटर दौड़ कराई गई। इसके बाद चार गुणा सौ रिले रेस, हाइ जंप, लांग जंप, डिस्कस थ्रो, भाला फेंक, शाटपुट, थ्री लेग रेस और बैक रेस में प्रतिभागियों ने अपना दमखम दिखाया। दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी होने के बाद भी प्रतिभागियों का उत्साह कम नहीं हुआ। शुक्रवार को कार्यक्रम के समापन के अवसर पर गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला मुख्य अतिथि रहेंगे। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का परिणाम जारी किया जाएगा और विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

मुक्केबाजी प्रतियोगिता में गुरुग्राम के तीन मुक्केबाजों ने पदक जीते

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सीआरएस यूनिवर्सिटी जींद में खेली गई इंटर-कालेज मुक्केबाजी प्रतियोगिता में गुरुग्राम के दो मुक्केबाज ने स्वर्ण और एक मुक्केबाज ने कांस्य पदक जीता। प्रशिक्षक मनोज कुमार ने बताया कि 75 किग्रा में नंदनी राघव ने स्वर्ण पदक जीता और दूसरा स्वर्ण पदक 63 किग्रा में साहिल भारद्वाज ने हासिल किया। दोनों मुक्केबाजों ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ अपना चयन आल इंडिया यूनिवर्सिटी मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिए पक्का किया। इसके अलावा 57 किग्रा में भारत राघव ने कांस्य पदक जीता। प्रशिक्षक ने कहा कि अब आल इंडिया यूनिवर्सिटी मुक्केबाजी प्रतियोगिता 17 से 24 दिसंबर एलपीयू यूनिवर्सिटी जलंधर पंजाब में खेली जाएगी। दोनों मुक्केबाज सीजेएस बाक्सिग अकादमी गांव भोंडसी के है। दोनों के अकादमी में पहुंचने पर स्वागत किया गया। इस मौके पर दीपक राघव, मुकेश राघव, विनय चौधरी भी उपस्थित थे।

आयुष्मान खुराना और वानी कपूर के साथ थिरके विद्यार्थी

वि., गुरुग्राम: एसजीटी विश्वविद्यालय में अभिनेता आयुष्मान खुराना और अभिनेत्री वानी कपूर अपनी 10 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' का प्रमोशन करने पहुंचे। इस मौके पर दशमेश एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट की चेयरपर्सन मधु प्रीत कौर चावला, मैनेजिग ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला, यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर ओपी कालरा, प्रो वाइस चांसलर (एडमिन) डा. विनोद कुमार, प्रो. वाइस चांसलर (एकेडमिक्स) डा. विकास धवन के साथ विश्वविद्यालय के विद्यार्थी मौजूद रहे। मैनेजिग ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला और मधु प्रीत कौर चावला ने आयुष्मान खुराना तथा वानी कपूर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वानी कपूर ने विद्यार्थियों के साथ जुंबा डांस भी किया। आयुष्मान खुराना के गीत की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया।

chat bot
आपका साथी