टोक्यो में पीवी सिधु व मैरीकाम के शानदार आगाज से युवाओं में उत्साह

टोक्यो ओलंपिक को लेकर जिले के खेल प्रेमियों के बीच उत्साह का माहौल बना हुआ है। शनिवार को वेटलिफ्टिग खिलाड़ी मीराबाई चानू के रजत पदक जीतने के बाद खेल प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:26 PM (IST)
टोक्यो में पीवी सिधु व मैरीकाम के शानदार आगाज से युवाओं में उत्साह
टोक्यो में पीवी सिधु व मैरीकाम के शानदार आगाज से युवाओं में उत्साह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: टोक्यो ओलंपिक को लेकर जिले के खेल प्रेमियों के बीच उत्साह का माहौल बना हुआ है। शनिवार को वेटलिफ्टिग खिलाड़ी मीराबाई चानू के रजत पदक जीतने के बाद खेल प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए छोटे-छोटे बच्चे तक शुभकामनाएं दे रहे हैं। रविवार को ओलिंपिक में बैडमिटन खिलाड़ी पीवी सिधु के धमाकेदर आगाज पर खिलाड़ियों में खुशी है। बैडमिटन खिलाड़ियों ने सिधु की पहली जीत पर खुशी मनाते हुए कहा कि 2016 रियो ओलंपिक की तरह वह इस बार भी देश के लिए पदक जीतेंगी। अंतरराष्ट्रीय बैडमिटन खिलाड़ी दिनेश चौधरी ने सेक्टर 34 स्थित स्मैश बैडमिटन अकादमी के खिलाड़ियों के साथ सिधु की जीत पर खुशी मनाई। दिनेश ने कहा कि सिधु की जीत से युवा खिलाड़ियों में उत्साह है।

वहीं मुक्केबाज मैरीकाम ने शानदार शुरुआत की। 4-1 से मुकाबला जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। रियो ओलिपिक पदक विजेता मैरीकाम टोक्यो में पदक की मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं। मुक्केबाजी की हीरो मैरीकाम के संबंध में युवा मुक्केबाजों का कहना है कि उन्हें हराने वाली मुक्केबाज टोक्यो में नहीं आई।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज भूषण सैनी का कहना है कि मैरीकाम की इस जीत से अन्य मुक्केबाजों का हौसला बढ़ेगा। जब सीनियर खिलाड़ी जीत शुरू करता है तो अन्य खिलाड़ियों में जीत दर्ज करने का उत्साह होता है। गांव काकरौला में राव नवल सिंह फिटनेस एंड रेसलिग अकादमी में खिलाड़ियों के लिए शुभकामनाएं भेजीं।

अंतरराष्ट्रीय सैंबों कुश्ती पहलवान व राव नवल सिंह फिटनेस एंड रेसलिग अकादमी के संचालक मनीष यादव का कहना है कि पहली बार देखने को मिल रहा है कि छोटे छोटे बच्चों से लेकर युवा व बुजुर्गों में टोक्यो ओलिपिक को लेकर इतना उत्साह है। हर किसी खिलाड़ी के मुकाबले को लेकर उत्साह दिखता है। भारत के खिलाड़ी अधिक पदक जीत सकें, सभी की यह भावनाएं बनी हुई हैं। खेल प्रेमियों की ऐसी भावनाएं खिलाड़ियों को बड़ी जीत दिलाने में कारगर होता है। इस बार अधिक पदक भारत के कोटे में आएंगे ओर टोक्यो ओलिपिक यादगार बनेगा।

chat bot
आपका साथी