सौ मीटर दौड़ में प्रीषा रही प्रथम

जिला शिक्षा विभाग के खेल अधिक अधिकारी जगदीश अहलावत ने बताया कि लड़कियों के अंडर-14 आयु वर्ग 100 मीटर दौड़ में प्रीषा दिवा अर्णा क्रमश प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 04:43 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 05:19 PM (IST)
सौ मीटर दौड़ में प्रीषा रही प्रथम
सौ मीटर दौड़ में प्रीषा रही प्रथम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चल रहे गुरुग्राम ब्लाक स्कूली एथलीट खेलों में बृहस्पतिवार को अंडर-14 के लड़के व लड़कियों के मुकाबले हुए। जिला शिक्षा विभाग के खेल अधिक अधिकारी जगदीश अहलावत ने बताया कि लड़कियों के अंडर-14 आयु वर्ग 100 मीटर दौड़ में प्रीषा, दिवा, अर्णा क्रमश: प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं।

200 मीटर दौड़ में अनहिता, जारा, अनुष्का, 400 मीटर दौड़ में आयरा, पायल, सौम्या, 600 मीटर दौड़ में सौम्या, अनुष्का, 80 मीटर बाधा दौड़ में मलिका, जारा, नियति क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहीं। लांग जंप में प्रीषा, अनुष्का, अनीता, हाई जंप में अनुष्का, नम्या, शाटपुट में गार्गी, रियाना, कार्वी, डिस्कस थ्रो में रियाना, यशिका, नियति प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं 4 गुणे 100 रिले रेस में पाथवेज स्कूल टीम प्रथम, देव समाज स्कूल टीम द्वितीय रही।

अंडर-14 लड़कों के वर्ग में 600 मीटर दौड़ में कुशल, सोहम, तन्य, 200 मीटर दौड़ में समीर खान व विनय सिंह, 400 मीटर दौड़ में समीर खान, अजीत, हेमंत प्रथम, द्वितीय, तृतीय रहे।

तमन्ना ने नेहरू कप में दिखाया शानदार खेल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में चल रहे 27वें नेहरू हाकी कप में गुरुग्राम की तमन्ना का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। जिले के गांव शिकोहपुर की बेटी अंडर-16 वर्ग में डीजी एनसीसी टीम में खेल रही थी। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हिसार व डीजी एनसीसी टीमों के बीच खेला गया, जिसमें 6-2 से डीजी एनसीसी टीम जीतने में कामयाब रही। तमन्ना ने प्रतियोगिता में पांच गोल किए और प्रतियोगिता में बेस्ट स्ट्राइकर का अवार्ड हासिल किया। फाइनल में उन्होंने अपनी टीम के लिए विजयी गोल किया। तमन्ना ने मार्च माह में झारखंड के सिमडेगा में खेली गई 11वीं राष्ट्रीय सब-जूनियर लड़कियों की हाकी प्रतियोगिता में 15 गोल कर हाकी जगत में नई पहचान बनाई थी। उस प्रतियोगिता में हरियाणा टीम विजेता रही थी। देश की उभरती हुई खिलाड़ी का राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा था। तमन्ना सोनीपत में भारतीय हाकी टीम की पूर्व कैप्टन अर्जुन अवार्ड तथा द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित प्रीतम सिवाच की देखरेख में प्रशिक्षण लेती हैं।

chat bot
आपका साथी