लाइसेंस जारी करने वाले करेंगे गड़बड़ी की जांच

शिकायत सही है या नहीं इसके संबंध में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन जिनकी शिकायत हो उन्हीं से ही जांच कराई जाएं तो परिणाम क्या होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:32 PM (IST)
लाइसेंस जारी करने वाले करेंगे गड़बड़ी की जांच
लाइसेंस जारी करने वाले करेंगे गड़बड़ी की जांच

अनिल भारद्वाज, गुरुग्राम

शिकायत सही है या नहीं, इसके संबंध में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन जिनकी शिकायत हो उन्हीं से ही जांच कराई जाएं, तो परिणाम क्या होगा। दरअसल हरियाणा खेल विभाग के उच्च अधिकारियों ने गुरुग्राम में स्विमिग पूल के दिए गए लाइसेंस की जांच कराने के आदेश दिए हैं और इस जांच की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है जो लाइसेंस देने की कमेटी में शामिल थे। जबकि कई वर्ष पहले उपायुक्त की जांच रिपोर्ट के आधार पर लाइसेंस के मामलों में जांचकर्ता स्वयं पूर्व में एक बार निलंबित भी हो चुके है।

गर्मी के सीजन में खेल विभाग स्विमिग पूलों को चलाने के लिए लाइसेंस देता है। शायद इस संबंध में किसी ने खेल विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायत दी है। जिसकी जांच कराई जा रही है। हालांकि आदेश में ऐसा नहीं लिखा गया है कि कौन से वर्ष की जांच करनी है लेकिन अगर वर्ष 2021 गर्मी के सीजन में जिन पूलों को लाइसेंस दिए गए हैं और उनमें किसी तरह की गड़बड़ी हैं तो जांच के लिए किसी अन्य लोगों की जिम्मेदारी लगाई जानी चाहिए थी। क्योंकि जो जांच करने आए हैं वे ही लाइसेंस देने वाली कमेटी में शामिल थे। जांच के संबंध में नवनियुक्त जिला खेल अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। वहीं खेल निदेशक पंकज नैन का कहना है कि इस संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है और सोमवार को जानकारी लेंगे।

chat bot
आपका साथी