हरियाणा रेड को ब्लू क्रिकेट टीम ने सात विकेट से हराया

सुल्तानपुर स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर क्रिकेट एसोसिएशन आफ एनसीआर गुरुग्राम की तरफ से आयोजित चौधरी रणवीर सिंह महेंद्रा क्रिकेट कप का बृहस्पतिवार को शुभारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:37 PM (IST)
हरियाणा रेड को ब्लू क्रिकेट टीम ने सात विकेट से हराया
हरियाणा रेड को ब्लू क्रिकेट टीम ने सात विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सुल्तानपुर स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर क्रिकेट एसोसिएशन आफ एनसीआर गुरुग्राम की तरफ से आयोजित चौधरी रणवीर सिंह महेंद्रा क्रिकेट कप का बृहस्पतिवार को शुभारंभ हुआ। पांच मैचों की सीरीज के आगाज पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व अध्यक्ष चौधरी रणवीर सिंह महेंद्रा और बीसीसीआइ के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी पहुंचे।

महेंद्रा ने अपने संबोधन में कहा कि आज हरियाणा के पांच खिलाड़ी अंडर-19 भारतीय टीम में खेल रहे हैं और दो खिलाड़ी भारतीय सीनियर टीम में खेल रहे हैं। कई खिलाड़ी आइपीएल खेल रहे हैं। क्रिकेट में हरियाणा बहुत आगे जा चुका है इसमें बहुत से लोगों ने अपना सहयोग दिया है। हरियाणा ब्लू के गेंदबाजों ने की घातक गेंदबाजी बृहस्पतिवार को हरियाणा ब्लू तथा हरियाणा रेड टीमों के बीच 20-20 ओवर का मैच खेला गया। पहले यह मैच 50-50 ओवर का था पर समय कम होने के चलते ओवर सीमित कर दिए गए। हरियाणा रेड टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 96 रन बनाए। बल्लेबाज ध्रुव ने 20, गीतांशु ने 18, अशोक ने 19 रन बनाए। हरियाणा ब्लू टीम के गेंदबाज मोहित ने तीन और विनीत, सुमित ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जीत के लिए 97 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा ब्लू टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम सात विकेट से पहला मुकाबला जीतने में कामयाब रही। टीम के बल्लेबाज हिमांशु ने 30 और रोहित ने 20 व यशु ने 15 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिलाई। हरियाणा रेड टीम की तरफ से गेंदबाज अमित तीन विकेट लेने में कामयाब रहे।

chat bot
आपका साथी