मुख्यमंत्री घोषणाओं का हिस्सा नहीं है हाकी एस्ट्रोटर्फ

नेहरू स्टेडियम में नया हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाना मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल नहीं है। अभी तक हाकी खिलाड़ी यही मान रहे थे कि एस्ट्रोटर्फ लगाना मुख्यमंत्री की घोषणा का हिस्सा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:54 PM (IST)
मुख्यमंत्री घोषणाओं का हिस्सा 
नहीं है हाकी एस्ट्रोटर्फ
मुख्यमंत्री घोषणाओं का हिस्सा नहीं है हाकी एस्ट्रोटर्फ

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नेहरू स्टेडियम में नया हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाना मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल नहीं है। अभी तक हाकी खिलाड़ी यही मान रहे थे कि एस्ट्रोटर्फ लगाना मुख्यमंत्री की घोषणा का हिस्सा है। दरअसल 14 दिसंबर 2019 को मुख्यमंत्री नेहरू स्टेडियम में दौरे पर आए थे तो नया हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाने की घोषणा की थी।

बताया जा रहा है अगले माह विधान सभा सत्र हैं और उसके लिए सरकार ने जिला प्रशासन-खेल विभाग से सूचना मांगी है कि जिले में खेलों की कौन-कौन सी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है, किन पर काम चल रहा है और कौनसी घोषणा पूरी हो चुकी हैं। इस रिपोर्ट में हाकी एस्ट्रोटर्फ का नाम नहीं है। हाकी खिलाड़ियों में इससे निराशा है। उनको उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री की घोषणा है देर से सही, एक दिन पूरी होगी।

बता दें कि नेहरू स्टेडियम में वर्ष 2003 में प्रदेश का पहला हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाया था। जिस पर प्रदेश के अनेक खिलाड़ी खेल कर भारतीय टीम के लिए खेले हैं। हाकी एस्ट्रोटर्फ संघर्ष समिति के संयोजक व पूर्व हाकी खिलाड़ी फूल कुमार ने कहा कोई भी हाकी एस्ट्रोटर्फ 8-9 वर्ष तक खेलने के लायक रहता है लेकिन आज 17 वर्ष बाद भी खिलाड़ी खराब हाकी एस्ट्रोटर्फ पर खेलने को मजबूर हैं। हाकी खिलाड़ियों ने पूर्व कांग्रेस सरकार में हाकी एस्ट्रोटर्फ नया लगवाने के लिए संघर्ष किया है और वर्तमान सरकार में लगातार मांग रही लेकिन खिलाड़ियों की मांग पूरी नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी