टीकली में लगाया गया विशेष मेला

आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रदेश सरकार विशेष मेलों का आयोजन कराया जा रहा है। इसका मकसद विभिन्न विभागों के माध्यम से लागू की जा रहीं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:22 PM (IST)
टीकली में लगाया गया विशेष मेला
टीकली में लगाया गया विशेष मेला

जासं, गुरुग्राम: आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रदेश सरकार विशेष मेलों का आयोजन कराया जा रहा है। इसका मकसद विभिन्न विभागों के माध्यम से लागू की जा रहीं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराना है। इस कड़ी में गांव टीकली में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत विशेष मेला लगाया गया। इसमें पुलिस विभाग के महानिरीक्षक (आइजी) वाई पूरण कुमार नोडल नोडल अधिकारी के तौर पर मौजूद रहे। उन्होंने मेले में आए लाभार्थियों से फीडबैक भी लिया। इस मौके पर गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने मेले के बारे में कहा कि इसमें 18 विभागों सहित विभिन्न बैंकों के स्टाल लगाए गए थे।

स्कूली विद्यार्थियों ने लगाए स्टाल

वि., गुरुग्राम: राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 में प्रथम गुरु द्रोण महोत्सव में सोमवार को कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने किया। इस दौरान स्कूली विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने-अपने स्कूल की स्टाल को सजाया। कार्यक्रम का आयोजन नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल, कला संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और कला संस्कृति बोर्ड हरियाणा सरकार के संयुक्त प्रयास से द यूथ फाउंडेशन की अगुवाई में किया गया। स्कूली विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर गुंजन मेहता, धर्मेंद्र मानेसर, प्रतीक आहलूवालिया, महाविद्यालय के प्राचार्य डा. आरके गर्ग, शिक्षाविद डा. अशोक दिवाकर और नवीन गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी