गलत बैनामा करने का आरोप, शुरू हुई जांच

सोहना तहसील का विवादों से नाता रहा है। यहां के कई तहसीलदार अपने कारनामों को लेकर चर्चित रहे हैं। इनके कारनामों को लेकर एक बार फिर सोहना तहसील सुर्खियों में आ सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 07:09 PM (IST)
गलत बैनामा करने का आरोप, शुरू हुई जांच
गलत बैनामा करने का आरोप, शुरू हुई जांच

संवाद सहयोगी, सोहना: सोहना तहसील का विवादों से नाता रहा है। यहां के कई अधिकारी अपने कारनामों को लेकर चर्चित रहे हैं। इनके कारनामों को लेकर एक बार फिर सोहना तहसील सुर्खियों में है। यहां कार्यरत पर प्रतिबंधित क्षेत्र की जमीन का बैनामा बगैर एनओसी के करने का आरोप लगा है। नागरिकों द्वारा सीएम विडो में दी गई शिकायत की जांच में आरोप सही पाए जाने पर अधिकारी पर प्रशासनिक गाज गिरने की संभावना है। इस मामले में संज्ञान लेते हुए क्षेत्र की एसडीएम चिनार चहल ने कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

एसडीएम चिनार चहल ने जिला उपायुक्त को पत्र लिखा है और स्थिति से अवगत करा कार्रवाई के लिए सिफारिश की है। अधिकारी के साथ यहां कार्यरत अन्य कर्मचारी भी नप सकते हैं। बता दें कि मई माह में वकीलों ने एक अधिकारी के कामकाज को लेकर अंगुली उठाई थी। उनका आरोप था कि अधिकारी समय पर नहीं आती हैं और न ही सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक तहसील में काम होता है। बैनामा के लिए दिए जाने वाले टोकन में भी धांधली करने के आरोप लगाए गए थे। एडवोकेट लखमिदर खटाना व एडवोकेट पुष्पेंद्र राघव सहित कई वकीलों ने आरोप लगाए थे। नागरिकों ने सीएम विडो के माध्यम से अधिकारी के खिलाफ बगैर एनओसी प्रतिबंधित क्षेत्र की बैनामा किए जाने को लेकर शिकायत दी थी। मामले की जांच की गई तो लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं। ऐसे में जिला उपायुक्त को पत्र लिखा गया है और यहां की स्थिति से अवगत कराया गया है।

- चिनार चहल, एसडीएम, सोहना

chat bot
आपका साथी