बंधवाड़ी में कूड़ा निस्तारण पर रोक से सोहना में गंदगी का आलम

नगर परिषद के सामने इन दिनों कूड़ा निस्तारण को लेकर संकट बना हुआ है। एनजीटी ने बंधवाड़ी डंपिग स्टेशन के बजाय फरुखनगर कूड़ा भेजने का सुझाव दिया है। वहीं अस्थाई रूप से पुराना अलवर रोड पर वन विभाग की जमीन पर भी कूडा डालने पर विभाग ने नगर परिषद को नोटिस थमा दिया। नगर परिषद को 10 दिन में नोटिस का जवाब देना है। कूड़ा न उठने से शहर में गंदगी का आलम बना है। गंदगी को लेकर शहरवासियों में नगर परिषद के खिलाफ रोष पनपने लगा है। लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही गंदगी के उठान की व्यवस्था नहीं की गई तो वे सड़क पर उतर सकते हैं। बता दें कि नगर परिषद ने शहर का कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी एक निजी एजेंसी को दी हुई है लेकिन अब ठेकेदार कूड़ा फरुखनगर ले जाने को तैयार नहीं है। ठेकेदार ने अपनी मर्जी से पुराना अलवर रोड पर वन विभाग की जमीन पर अस्थाई रूप से गंदगी डालना शुरू कर दिया था। जब वन विभाग के स्थानीय अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो नगर परिषद को नोटिस भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2019 06:37 AM (IST)
बंधवाड़ी में कूड़ा निस्तारण पर रोक से सोहना में गंदगी का आलम
बंधवाड़ी में कूड़ा निस्तारण पर रोक से सोहना में गंदगी का आलम

संवाद सहयोगी, सोहना: नगर परिषद के सामने इन दिनों कूड़ा निस्तारण को लेकर संकट बना हुआ है। एनजीटी ने बंधवाड़ी डंपिग स्टेशन के बजाय फरुखनगर कूड़ा भेजने का सुझाव दिया है। वहीं, अस्थायी रूप से पुराना अलवर रोड पर वन विभाग की जमीन पर भी कूड़ा डालने पर विभाग ने नगर परिषद को नोटिस थमा दिया। नगर परिषद को 10 दिन में नोटिस का जवाब देना है।

कूड़ा न उठने से शहर में गंदगी का आलम बना है। गंदगी को लेकर शहरवासियों में नगर परिषद के खिलाफ रोष पनपने लगा है। लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही गंदगी के उठान की व्यवस्था नहीं की गई तो वे सड़क पर उतर सकते हैं।

बता दें कि नगर परिषद ने शहर का कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी एक निजी एजेंसी को दी हुई है लेकिन अब ठेकेदार कूड़ा फरुखनगर ले जाने को तैयार नहीं है। ठेकेदार ने अपनी मर्जी से पुराना अलवर रोड पर वन विभाग की जमीन पर अस्थायी रूप से गंदगी डालना शुरू कर दिया था। जब वन विभाग के स्थानीय अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो नगर परिषद को नोटिस भेज दिया। जिला उपायुक्त को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। जल्द ही कूड़ा निस्तारण की समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

- अतर सिंह, नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी

chat bot
आपका साथी