गंदगी के ढेर में आग लगाने से बढ़ रहा प्रदूषण

शहर में जगह-जगह पड़े कूड़े से शहर की सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। इतना ही नहीं जगह-जगह कूड़े के ढेर में आग लगाने से वायु प्रदूषण भी बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 07:33 PM (IST)
गंदगी के ढेर में आग लगाने से बढ़ रहा प्रदूषण
गंदगी के ढेर में आग लगाने से बढ़ रहा प्रदूषण

संवाद सहयोगी, सोहना: शहर में जगह-जगह पड़े कूड़े से शहर की सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। इतना ही नहीं जगह-जगह कूड़े के ढेर में आग लगाने से वायु प्रदूषण भी बढ़ रहा है। सरकारी अस्पताल का मेन गेट के सामने पड़ी गंदगी में से आए दिन धुआं उठता रहता है। इसके अलावा शहर के मेन चौक शहीद भगत सिंह चौक और राजीव गांधी पार्क के गंदगी पसरी रहना आम बात है। सब्जी मंडी में गंदगी के अंबार लगे हैं। सफाई कर्मचारी गंदगी उठाने के बजाय उसमें आग लगा देते हैं लेकिन तो नगरपरिषद का इस ओर ध्यान है और न ही नेताओं का।

--------

गंदगी से उठने वाला धुआं लोगों के लिए परेशानी का सबब बना है। गंदगी को जलाने से उठने वाली बदबू से लोग काफी परेशान हैं।

- मास्टर राजकुमार

--------

शहर मे भले ही कितने साफाई कर्मचारी तैनात हों पर गंदगी से निजात नहीं मिली है। सुबह सफाई कर्मी कूड़े को इकट्ठा कर उसमें आग लगा देते हैं।

- रमन अग्रवाल

-----

मैं सुबह 7 बजे अपनी दुकान खोलता हूं। उस समय सफाई कर्मी दुकान के सामने रोड पर झाडू लगाते हैं, लेकिन कूड़ा नहीं हटाते।

- बोबी जैन

--------

गंदगी में उठने वाला धुआं जहरीला हो जाता है जो कई प्रकार की बीमारियों को जन्म देता है। ये आग सबसे खतरनाक होती है जो सांस के माध्यम से शरीर में अंदर जाकर कई तरह की बीमारी फैला देती है। गंदगी में आग लगाने पर नगरपरिषद को अंकुश लगानी चाहिए।

- प्रवीन, चिकित्सक

chat bot
आपका साथी