ट्यूलिप चौक की राहगीरी का सोसायटीवासियों ने उठाया लुत्फ

सेक्टर-69 तथा 70 स्थित ट्यूलिप चौक पर लोगों ने राहगीरी का जमकर लुत्फ उठाया। नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में राहगीरी में शामिल हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:43 PM (IST)
ट्यूलिप चौक की राहगीरी का सोसायटीवासियों ने उठाया लुत्फ
ट्यूलिप चौक की राहगीरी का सोसायटीवासियों ने उठाया लुत्फ

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: सेक्टर-69 तथा 70 स्थित ट्यूलिप चौक पर लोगों ने राहगीरी का जमकर लुत्फ उठाया। नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में राहगीरी में शामिल हुईं। उन्होंने सभी को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र (पीएचसी) पलड़ा की इंचार्ज डा. नूतन यादव के साथ उनकी टीम ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन कैंप के अलावा लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगाया। इसमें कई तरह की जांच की गई।

सेक्टर-69 तथा 70 में बसी ट्यूलिप सोसायटी, जीपीएल ईडेन हाइट्स, बीपीटीपी सेक्टर-70 पारस आयरीन, एस्टर गार्डन, पिरामिड के अलावा आसपास की सभी सोसायटी के निवासियों ने भाग लिया। करीब दो किलोमीटर सड़क पर अलग-अलग गतिविधियों के लिए अलग-अलग मंच तैयार किए गए। राहगीरी में लोगों ने साइकिल चलाने, व्यायाम, जुंबा, स्किट रस्साकशी और लूडो जैसे खेलों का आनंद लिया। निगम की अतिरिक्त आयुक्त वैशाली शर्मा ने इस क्षेत्र में राहगीरी का आयोजन करने के लिए सभी आयोजकों की प्रशंसा की। उन्होंने सभी लोगों से अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई के लिए आग्रह किया। आमजन के सहयोग से ही किसी भी बड़े आयोजन में सफलता हासिल होती है। स्वच्छ सर्वेक्षण में गुरुग्राम को नंबर वन पर लाने के लिए एक-एक नागरिक को इसमें भागीदार होना पड़ेगा। यातायात पुलिस ने भी लोगों को सुरक्षित वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। घंघोला सीएचसी के एसएमओ डा. विकास तथा पीएचसी पलड़ा की इंचार्ज डा. नूतन यादव ने राहगीरी में शामिल लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक लघु नाटिका के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव और सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। पलड़ा पीएचसी की टीम ने राहगीरी में लोगों को हीमोग्लोबिन, ब्लड ग्लूकोज, हाइपरटेंशन, एचआइवी, हेपेटाइटिस तथा रैपिड एंटीजन जांच की निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई।

chat bot
आपका साथी