हथियार के बल बंधक बनाकर कार लूट

शहर व आसपास लुटेरों व झपटमारी का आतंक बढ़ता जा रहा है। कहीं भी किसी भी समय वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दो महीने के दौरान 10 से अधिक लूट व झपटमारी की वारदात हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:12 PM (IST)
हथियार के बल बंधक बनाकर कार लूट
हथियार के बल बंधक बनाकर कार लूट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : शहर व आसपास लुटेरों व झपटमारी का आतंक बढ़ता जा रहा है। कहीं भी किसी भी समय वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दो महीने के दौरान 10 से अधिक लूट व झपटमारी की वारदात हो चुकी है। मंगलवार रात भी बेखौफ बदमाशों ने सेक्टर-50 इलाके में एक लूट व एक झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने एक युवक को बंधक बनाकर हथियार के बल कार लूट की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर मारपीट भी की। दोनों शिकायतों के आधार पर अलग-अलग मामला दर्ज कर सेक्टर-50 थाना पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी गई है। क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में जुट गई है।

मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव लाडलका निवासी तौफिक यहां के बादशाहपुर इलाके की लकड़ी फैक्ट्री में ही रहकर कारपेंटर का काम करते हैं। उनके साले भरतपुर जिले के ही गांव बलराका निवासी अरशद खान एवं सोहिल होंडा सिटी कार से मंगलवार को उनसे मिलने पहुंचे थे। रात में तीनों कार में बैठकर गांव घसोला मोड़ से शराब खरीदने पहुंचे थे। तौफिक कार में ही बैठे रहे जबकि अरशद एवं सोहिल ठेके पर चले गए थे। उसी दौरान दो बदमाश कार में घुस गए गए और पिस्टल के बल तौफिक का मुंह दबा दिया। फिर तौफिक पीछे बैठे थे। एक बदमाश चालक की सीट पर बैठा और कार को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से होते हुए फरीदाबाद ले गया। इस बीच रास्ते में दो और बदमाश कार में बैठ गए। विरोध करने पर तौफिक के साथ मारपीट भी की। इधर-उधर घुमाने के बाद फरीदाबाद में हार्डवेयर चौक पर उन्हें धक्का देकर बाहर करके सभी फरार हो गए। इससे पहले उनसे उनका मोबाइल एवं तीन हजार रुपये भी छीन लिए। कार अरशद के पापा के जानकार की थी।

डा. प्रतीक की कार से पहुंचे गुरुग्राम

बदमाशों द्वारा मुक्त किए जाने के बाद तौफक ने एक ट्रैक्टर चालक के फोन से अपने जानकार जावेद को सूचना दी। उसी दौरान बादशाहपुर इलाके में एक अस्पताल के संचालक डा. प्रतीक उन्हें फरीदाबाद में ही हार्डवेयर चौक पर मिल गए। दोनों एक-दूसरे को जानते थे। इस वजह से तौफिक उनकी कार में बैठकर गुरुग्राम आ गए। सेक्टर-50 थाना प्रभारी राहुल देव ने बताया कि आरोपितों की पहचान की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही कामयाबी हासिल होगी। गुरुग्राम-फरीदाबाद टोल प्लाजा से होंडा सिटी कार फरीदाबाद की तरफ जाती हुई दिखाई दे रही है।

...........

मोबाइल झपटकर फरार

सेक्टर-57 निवासी प्रणव पुनियां मंगलवार रात सेक्टर-50 इलाके में आटो का इंतजार कर रहे थे। तभी बाइक सवार दो युवक पहुंचे और मोबाइल झपटकर फरार हो गए। दोनों युवकों ने मुंह पर तौलिया बांध रखा था। वह मोबाइल ठीक करवाने के लिए एक माल में पहुंचे थे। बता दें कि सेक्टर-50 इलाके में झपटमारी की वारदात अक्सर होती रहती है।

chat bot
आपका साथी