लूट व झपटमारी की 13 दिन में 11 वारदात

साइबर सिटी में लुटेरों एवं झपटमारों का आतंक कम होने का नाम नहीं। कुछ दिनों के भीतर चार बदमाशों के पकड़े जाने का भी असर नहीं दिख रहा है। इसका प्रमाण है पिछले 10 दिनों के दौरान लूट व झपटमारी की 10 वारदात।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:18 PM (IST)
लूट व झपटमारी की 13 दिन में 11 वारदात
लूट व झपटमारी की 13 दिन में 11 वारदात

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में लुटेरों एवं झपटमारों का आतंक कम होने का नाम नहीं। कुछ दिनों के भीतर चार बदमाशों के पकड़े जाने का भी असर नहीं दिख रहा है। इसका प्रमाण है पिछले 13 दिनों के दौरान लूट व झपटमारी की 11 वारदात। शनिवार को अलग-अलग थानों में तीन मामले दर्ज कराए गए। इनमें से दो झपटमारी जबकि एक लूट की वारदात शामिल है। इसे देखते हुए क्राइम ब्रांच की सभी टीमों को और अधिक सक्रियता बरतने को कहा गया है। पहले झपटमारी की वारदात सुनसान इलाके में होती है। अब बदमाश कभी भी कहीं भी वारदात को अंजाम देने लगे हैं। कुछ महीनों से कैब में सवारी के साथ लूट की वारदात पूरी तरह बंद हो गई थी लेकिन पिछले कुछ दिनों के भीतर इस तरह के भी दो मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक मामला शनिवार सुबह का ही है। गांव भोंडसी निवासी सोमदत्त दिल्ली जाने के लिए राजीव चौक के नजदीक बस का इंतजार कर रहे थे। उसी समय एक कैब पहुंची। उसमें चालक सहित चार युवक बैठे थे। बैठने के कुछ ही मिनट बाद सभी ने उनसे 35 हजार रुपये, एक सोने की एवं एक चांदी की अंगूठी छीनकर कार से बाहर उतार दिया।

चेन झपटकर फरार

सेक्टर-पांच निवासी विनय कुमार नेहरा शनिवार शाम अपनी पत्नी के साथ इलाके के ही पार्क में घूम रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार दो युवक पहुंचे और उनके गले से सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। उन्होंने पीछा करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। शिकायत के आधार पर सेक्टर-पांच थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फोन झपटकर फरार

सेक्टर-65 इलाके में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले मूल रूप से मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गांव भभुवा निवासी विरेंद्र कुमार राशन की दुकान से सामान लेने जा रहे थे। वह फोन से बातचीत करते हुए जा रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार दो युवक पहुंचे और फोन झपटकर फरार हो गए। शिकायत के आधार पर स्थानीय थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एटीएम के सामने महिला से लूट

रविवार सुबह मानेसर में किराये पर रहने वाले मूल रूप से बिहार के आरा जिले के गांव सकरिया निवासी राजकुमार अपनी पत्नी के साथ कासन रोड स्थित एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे थे। 10 हजार रुपये निकालकर उन्होंने पत्नी को दे दिए। पत्नी एटीएम से बाहर आ गईं और वह अंदर बैलेंस चेक करने लगे। उसी दौरान दो युवक पहुंच गए। एक बार था जबकि एक एटीएम के पास आ गया। जब तक राजकुमार कुछ समझते तब तक युवक ने उनका कार्ड बदलकर भागने लगा। इस बीच बाहर खड़े युवक ने उनकी पत्नी के हाथ से पैसे छीन लिए। वह शोर मचाते रहे लेकिन दोनों पकड़ में नहीं आए। मानेसर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

.

इस माह अब हुई वारदात

एक जून : लक्ष्मण विहार इलाके में महिला से चेन की झपटमारी

एक जून : सेक्टर-50 थाना इलाके में थ्री व्हीलर व मोबाइल लूट

दो जून : आरडी सिटी इलाके से चार लाख रुपये की लूट

दो जून : निर्वाणा कंट्री इलाके में बुजुर्ग से चेन की झपटमारी

छह जून : सेक्टर-49 इलाके में मीट शाप से 22 हजार रुपये की लूट

सात जून : कैब में मारपीट कर कारोबारी से 2,58,00 रुपये की लूट

नौ जून : बिलासपुर चौक के नजदीक से मारपीट कर कार लूट

गिरफ्त में तीन आरोपित

अलग-अलग इलाकों से शनिवार को झपटमारी के तीन आरोपित गिरफ्तार किए गए। दो आरोपितों को क्राइम ब्रांच की सेक्टर-10 टीम ने गांव धनकोट इलाके से गिरफ्तार किया। उनकी पहचान धर्म कालोनी निवासी शुभम एवं गौरव के रूप में की गई। उनके कब्जे से वारदात में प्रयोग बाइक एवं छीना गया मोबाइल भी बरामद किया गया है। इसी तरह क्राइम ब्रांच की पालम विहार टीम ने एक युवक को गांव सिरहौल से गिरफ्तार किया। उसकी पहचान गांव सिरहौल में ही रहने वाले अहमद के रूप में की गई। पूछताछ में स्वीकार किया कि वह पांच जून को सेक्टर-18 इलाके में एक युवती से उसके मोबाइल झपटकर फरार हो गया था। उसके कब्जे से वारदात में वारदात में प्रयोग आटो रिक्शा एवं छीने गए दोनों मोबाइल बरामद कर लिए गए। लूट व झपटमारी के खिलाफ क्राइम ब्रांच की टीमों ने सक्रियता बढ़ा दी है। इसका प्रमाण है तीन आरोपतों का पकड़ा जाना। जल्द ही अन्य आरोपित गिरफ्त में होंगे। जिन इलाकों में झपटमार सक्रिय हैं, उन इलाकों में सक्रियता अधिक बढ़ा दी गई है।

प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी