50 लाख की फिरौती के लिए अपहरण के प्रयास में आरोपित मास्टरमाइंड युवती समेत छह गिरफ्तार

आरोपित युवती पर पहले भी हनीट्रैप के तीन मामले दर्ज हैं। मथुरा की मूल निवासी युवती पुलिस से छिपने के लिए गाडोली में महिलाओं की झाड़-फूंक का काम कर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:29 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:29 PM (IST)
50 लाख की फिरौती के लिए अपहरण के प्रयास में 
आरोपित मास्टरमाइंड युवती समेत छह गिरफ्तार
50 लाख की फिरौती के लिए अपहरण के प्रयास में आरोपित मास्टरमाइंड युवती समेत छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पुलिस ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने की नीयत से अपहरण का प्रयास करने की वारदात को अंजाम देने वाली मास्टरमाइंड युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवती पर पहले भी हनीट्रैप के तीन मामले दर्ज हैं। मथुरा की मूल निवासी युवती पुलिस से छिपने के लिए गाडोली में महिलाओं की झाड़-फूंक का काम कर रही थी। झाड़-फूंक के बहाने महिलाओं को अपने झांसे में लेकर उसकी संपत्ति की जानकारी ले लेती थी। इस मामले में सेक्टर-31तथा सेक्टर-10 की अपराध शाखा ने युवती समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से दो मोटरसाइकिल तथा एक खिलौना पिस्टल बरामद हुई है।

14 अक्टूबर को कादीपुर गांव के जतिन मित्तल अपने छोटे भाई लक्ष्य मित्तल के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे थे। सेक्टर-10 में एक निजी स्कूल के पास पहुंचे तो दो मोटरसाइकिलों पर सवार तीन बदमाशों ने उनको रोक लिया। तीनों ने हथियार का डर दिखाकर लक्ष्य को घसीट कर अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाना चाहा। जतिन और लक्ष्य ने शोर मचाया तो तीनों बदमाश उनको छोड़कर फरार हो गए।

सेक्टर-10 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले की जांच सेक्टर-31 तथा सेक्टर-10 की अपराध शाखा को सौंपी। सेक्टर-31 अपराध शाखा प्रभारी आनंद कुमार तथा सेक्टर-10 अपराध शाखा के सहायक उप निरीक्षक अरुण ने जांच पड़ताल कर छह आरोपितों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपितों में गढ़ी हरसरू की श्रीराम कालोनी निवासी विकास और अंशु, गढ़ी हरसरू की साईं कालोनी का हीरा, दौलताबाद गांव का संजय, गढ़ी गांव का तरुण तथा उत्तर प्रदेश के मथुरा की रहने वाली ज्योति शामिल है। ज्योति इस पूरे मामले की मास्टरमाइंड बताई जा रही है। उसने संजय के साथ मिलकर पूरी योजना बनाई थी।

मास्टरमाइंड युवती पर हैं कई मामले दर्ज

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि ज्योति पर हनी ट्रैप के तीन मामले और एक ज्वेलर के साथ लूटपाट के मामले दर्ज हैं। पुलिस से छिपने के लिए ज्योति गाडोली गांव में झाड़-फूंक करने का काम करने लगी थी। कादीपुर गांव के जतिन की मां अपने घर की समस्या के समाधान के लिए ज्योति के पास पहुंची थी।

बातचीत के दौरान शातिर ज्योति ने महिला से उसकी संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी ले ली। परिवार के पास काफी संपत्ति होने की जानकारी मिलने पर जतिन व लक्ष्य का अपहरण कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने की योजना बनाई गई। पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी