डीजीपी ने जताया शोक, मिलेगा शहीद का दर्जा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एसआइ रणबीर ¨सह को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने एसआइ रणबीर की मौत को पुलिस विभाग को अपूर्णिय क्षति बताया है। गुरुग्राम के गांव जटौला में पुलिस सम्मान के साथ शहीद सब इंस्पेक्टर का अंतिम संस्कार किया गया। दक्षिण रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, डीएसपी सतपाल यादव व बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों ने अंतिम संस्कार में भाग लिया तथा नम आंखों से विदाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:57 PM (IST)
डीजीपी ने जताया शोक, मिलेगा शहीद का दर्जा
डीजीपी ने जताया शोक, मिलेगा शहीद का दर्जा

संवाद सहयोगी, फरुखनगर (गुरुग्राम): बदमाश की गोली से मारे गए सबइंस्पेक्टर रणबीर ¨सह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव जाटौली में राजकीय सम्मान के साथ किया गया। पार्थिव शरीर को गांव में लाया गया तो अपने लाल को देख गांव के हर बुजुर्ग की आंखों में आंसू आ गए। आइजी रेवाड़ी रेंज श्रीकांत जाधव व एसपी राहुल शर्मा सहित कई पुलिस अधिकारियों ने रणबीर को कंधा दिया। रणबीर की दोनों बेटियां व बेटा पिता के पार्थिव शरीर को देख बिलख रहे थे। अंतिम यात्रा में पटौदी क्षेत्र की विधायक बिमला चौधरी भी मौजूद रहीं।

वहीं दूसरी ओर डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि पुलिस के बहादुर सब इंस्पेक्टर की मौत का पूरे पुलिस विभाग को दुख है। उन्होंने इसे पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि रणबीर ¨सह को पुलिस विभाग में उनकी बहादुरी और सेवाओं के लिए शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। डीजीपी ने कहा कि पुलिस विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के तहत दी जाने वाली सभी सुविधाएं रणबीर ¨सह के परिजनों को दी जाएंगी। राज्य सरकार की नीति के तहत दी जाने वाली 30 लाख रुपये की विशेष अनुदान राशि के अलावा 30 लाख रुपये की अन्य वित्तीय सहायता भी आकस्मिक मृत्यु बीमा कवर के एक विशेष समझौते के तहत आश्रितों को प्रदान की जाएगी। पुलिस पब्लिक स्कूल में बच्चों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा भी मुहैया करवाई जाएगी। डीजीपी ने एसपी राहुल शर्मा को भी इस मामले में जल्द से जल्द अदालत में चालान पेश करने के निर्देश दिए ताकि आरोपी को सख्त सजा दिलवाई जा सके।

chat bot
आपका साथी