मेट्रो स्टेशनों के साथ कोच के अंदर भी बढ़ाई गई सुरक्षा

किसान आंदोलन के साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर सीआइएसएफ ने मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। स्टेशनों से लेकर कोचों के भीतर जांच की जा रही है। जांच के दौरान सोमवार को एक व्यक्ति को काबू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:41 PM (IST)
मेट्रो स्टेशनों के साथ कोच के  अंदर भी बढ़ाई गई सुरक्षा
मेट्रो स्टेशनों के साथ कोच के अंदर भी बढ़ाई गई सुरक्षा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: किसान आंदोलन के साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर सीआइएसएफ ने मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। स्टेशनों से लेकर कोचों के भीतर जांच की जा रही है। जांच के दौरान सोमवार को एक व्यक्ति को काबू किया गया। वह कृषि कानूनों से संबंधित पर्चियां बांट रहा था। गुरुग्राम की मेट्रो थाना पुलिस ने भी अपने इलाके में सक्रियता बढ़ा दी है। समय-समय पर गुरुग्राम पुलिस एवं सीआइएसएफ के जवान संयुक्त रूप से भी जांच अभियान चला रहे हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए मेट्रो स्टेशनों की सभी पार्किंग को सोमवार दोपहर दो बजे से खाली करा दिया गया। मंगलवार दोपहर दो बजे तक केवल मेट्रो के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के अलावा सीआइएसएफ के जवानों के वाहन ही पार्किंग का उपयोग कर सकेंगे। पार्किंग खाली कराने में मेट्रो थाना पुलिस ने भी भूमिका निभाई। सीआइएसएफ के जवानों की न केवल अगले आदेश तक छुट्टियां बंद कर दी गई हैं बल्कि ड्यटी आठ घंटे की बजाय 12 घंटे की कर दी गई है ताकि जहां मैन पावर की कमी न रहे वहीं सुरक्षा में किसी भी चूक न हो। स्टेशन के भीतर प्रवेश से पहले दो बार जांच की जा रही है। इस वजह से मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों का दबाव बना हुआ है। सुरक्षा को ध्यान में यात्री भी सहयोग कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए जिस स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए, की गई है। 12-12 घंटे जवान ड्यूटी कर रहे हैं। जांच में यात्री भी सहयोग कर रहे हैं।

-आदित्य भारद्वाज, डिप्टी कमांडेंट, सीआइएसएफ

chat bot
आपका साथी