एसडीएम ने लिया फरुखनगर क्षेत्र में बारिश से नुकसान का जायजा

शुक्रवार को पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार की अगुवाई में तहसीलदार बीडीपीओ खंड कृषि अधिकारी पटवारी समेत इलाके के मुबारिकपुर खेडा खुर्मपुर मुशेदपुर बिहरेड़ा समेत कई गांवों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:24 PM (IST)
एसडीएम ने लिया फरुखनगर क्षेत्र में बारिश से नुकसान का जायजा
एसडीएम ने लिया फरुखनगर क्षेत्र में बारिश से नुकसान का जायजा

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: फरुखनगर क्षेत्र में 19 जुलाई को हुई भारी बारिश से कपास, बाजरा व अन्य कई फसलों में काफी नुकसान हो गया था। शुक्रवार को पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार की अगुवाई में तहसीलदार, बीडीपीओ, खंड कृषि अधिकारी, पटवारी समेत इलाके के मुबारिकपुर, खेडा खुर्मपुर, मुशेदपुर, बिहरेड़ा समेत कई गांवों का निरीक्षण किया।

एसडीएम प्रदीप कुमार ने किसानों को आश्वासन दिया कि हल्का पटवारियों व गिरदावर को मौका रिपोर्ट तैयार कर जल्द सौंपने के आदेश दिए हैं। किसानों ने एसडीएम प्रदीप कुमार को बताया कि 19 जुलाई को हुई भारी बारिश के कारण व पटौदी, मानेसर आदि क्षेत्र से आए बरसाती पानी के कारण खुर्रमपुर, जराऊ सुंदरपुर, डाबोदा, ढ़ाणी रामजी लाल, बसुंडा, तिरपड़ी, खंडेवला, जाटौला, फाजिलपुर बादली, ताजनगर, जोनियावास, गढ़ी नत्थेखां, मुशैदपुर, डूमा हरीनगर , अलीमुद्दीनपुर, पालडी, महचाना, महचाना ढ़ाणी, फरीदपुर, कारौला, राजुपुर, गुगाना, बिरहेड़ा, शेखुपुर माजरी, ख्वासपुर, बावडा बाकीपुर, जुडौला आदि गांवों में किसानों की कपास, बाजरा, ज्वार की फसल पानी के कारण नष्ट हो गई है। उन्होंने बताया कि इस बार सरकार द्वारा तय की गई बीमा कंपनियों ने फसलों का बीमा भी नहीं किया है। किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते बारिश से नष्ट हुई फसलों की गिरदावरी करवा कर उचित मुआवजा नहीं दिया तो वह धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी