स्कूल के रेड रिबन क्लब की प्रभारी बनीं विभा

राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरुखनगर में एड्स जागरूकता अभियान चलाया गया। विद्यालय के समस्त स्टाफ और विद्यार्थियों ने लाल रिबन लगाकर और लाल गुब्बारे फुलाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:16 PM (IST)
स्कूल के रेड रिबन क्लब की प्रभारी बनीं विभा
स्कूल के रेड रिबन क्लब की प्रभारी बनीं विभा

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, फरुखनगर में एड्स जागरूकता अभियान चलाया गया। विद्यालय के समस्त स्टाफ और विद्यार्थियों ने लाल रिबन लगाकर और लाल गुब्बारे फुलाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की। प्रिसिपल जितेंद्र यादव ने रेड रिबन क्लब का गठन करके विभा को इस क्लब का प्रभारी बनाया। विभा को ड्राइंग, पेंटिग और पोस्टर मेकिग प्रतियोगिताएं आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी। प्रिसिपल जितेंद्र यादव ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत प्रार्थना सभा के माध्यम से 15 दिसंबर तक विद्यार्थियों को संदेश दिया जाएगा।

आसान पेपर से खिले विद्यार्थियों के चेहरे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का बृहस्पतिवार को कक्षा दस का विज्ञान विषय का पेपर हुआ। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करते समय विद्यार्थियों के चेहरे पर परीक्षा को लेकर डर बना हुआ था लेकिन जब केंद्र से बाहर आए तो आसान पेपर आने से सभी के चेहरे खिल गए। छात्र सूर्यांश ने बताया कि पेपर काफी आसान था। पहले तो बहुत डर लग रहा था कि कहीं घुमावदार प्रश्न न आ जाएं लेकिन सारा पेपर पाठ्यक्रम में से ही आया। छात्र हेमंत का कहना था कि परीक्षा को लेकर जितनी तैयारी की थी उसके हिसाब से बहुत अच्छा पेपर हुआ है। उम्मीद है कि बेहतर अंक आएंगे। छात्रा रूपाली ने बताया कि एक-दो प्रश्न थोड़े मुश्किल लगे लेकिन समय रहते पेपर पूरा हो गया था। डीएवी स्कूल, सेक्टर- 49 की प्रिसिपल चारू मैनी ने बताया कि इस बार विज्ञान का पेपर सामान्य रहा। पूरा पेपर एनसीइआरटी (राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद) के पाठ्यक्रम के अनुरूप आया था। आसान पेपर आने से विद्यार्थी काफी खुश हैं।

प्रदूषण नियंत्रण के उपायों की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को नगर निगम गुरुग्राम और बुलंद आवाज वेलफेयर सोसायटी की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गांधी नगर स्थित विकास माडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम गुरुग्राम के प्रोग्राम कोआर्डिनेटर कुलदीप सिंह ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर सहित गुरुग्राम में इन दिनों पर्यावरण प्रदूषण काफी बढ़ रहा है। इसे नियंत्रित करने में हम शहरवासी अपना योगदान दे सकते हैं। कार्यक्रम में बच्चों को स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के तहत स्वच्छता बनाए रखने के प्रति भी प्रेरित किया गया। इस मौके पर सह-सफाई निरीक्षक हरीश शर्मा और अमन, स्कूल की प्रिसिपल सीमा शर्मा सहित स्कूल स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी