धूमधाम से मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

राष्ट्र की एकता में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशेष भूमिका रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:20 PM (IST)
धूमधाम से मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती
धूमधाम से मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : राष्ट्र की एकता में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशेष भूमिका रही है। उन्होंने आजादी के बाद देश को एकता के सूत्र में पिरोने के प्रयास किए और सफलता पाई। यह बात समाजसेवी नवीन गोयल ने शनिवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सेक्टर-10 में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने लोगों को सरदार पटेल के बारे में बताते हुए राष्ट्र की एकता बनाए रखने की सीख दी। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह देश का भविष्य हैं। युवाओं को इन महापुरुषों के विचारों से सीख लेनी चाहिए और समाजसेवा के लिए हमेशा आगे रहना चाहिए।

पटेल विकास मंच ने गली नंबर- एक, राजनगर में कार्यक्रम किया। कार्यक्रम संयोजक राजेश पटेल ने बताया कि मंच के सदस्यों ने सरदार पटेल को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान सर्वोदय पूर्वांचल विकास मंच, जन सेवा समिति, छठ पूजा समिति आइएमटी मानेसर, पूर्वांचल महासंघ के सदस्य भी उपस्थित रहे।

-----------

महिला जन सेवा समिति दी श्रद्धांजलि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राजेंद्र पार्क के ई-ब्लाक में महिला जन सेवा समिति ने कार्यक्रम किया। समिति की अध्यक्ष रूपा पटेल ने बताया कि कार्यक्रम में सरदार पटेल को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। उन्होंने कहा कि महापुरुषों की जयंती मनाते रहने से नई पीढ़ी को देशप्रेम और समाजसेवा की प्रेरणा मिलती है। इस मौके पर रश्मि, लक्ष्मी उर्मिला, शर्मिला, बेबी, वंदना, रिया, पूर्वी, रिषा, आरोही समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी