रोटरी क्लब ने पक्षियों के लिए घोंसले लगाए

कमला नेहरू पार्क में नवीन गुप्ता प्रधान रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी की तरफ से पक्षियों के लिए घोंसले लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:11 PM (IST)
रोटरी क्लब ने पक्षियों के लिए घोंसले लगाए
रोटरी क्लब ने पक्षियों के लिए घोंसले लगाए

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कमला नेहरू पार्क में नवीन गुप्ता, प्रधान रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी की तरफ से पक्षियों के लिए घोंसले लगाए गए। इस दौरान नवीन गुप्ता प्रधान ने बताया कि दुनिया मे प्रत्येक प्राणी जो श्रम करता है उसे एक घर की छत की आवश्यकता होती है, जिसमे वो थकने हारने के बाद आराम कर सके। उसी तरह पक्षियों की भी इसी तरह की आवश्यकता होती है जिसे हमें समझना होगा।

विधायक सुधीर सिगला के बड़े भाई सुनील सिगला मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। पूर्व प्रधान रविदर जैन ने बताया कि इन पक्षियों की जरूरत को समझते हुए रोटरी क्लब ऑफ गुरुग्राम साउथ सिटी की तरफ से पक्षियों के लिये घोसलों की व्यवस्था की गई। जेएन मंगला कमला नेहरू पार्क के प्रधान ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा चलाई गई इस मुहिम में पार्क की कमेटी हर तरह आए सहयोग करेगी।

धर्मवीर हिदुस्तानी ने बताया कि नवीन गुप्ता इस मुहिम के अंतर्गत रोटरी क्लब की तरफ से गुरुग्राम के सभी बड़े पार्क में ये घोंसले उपलब्ध करवाएंगे। कार्यक्रम के दौरान कमला नेहरू पार्क सुधार समिति की तरफ से जेएन मंगला, प्रेम बंसल, दीपक कटारिया, जेबी गुप्ता व रोटेरियन मृत्युंजय शुक्ला, गौरव मंगला, अनिल गुप्ता, मुनीश खुल्लर, डॉक्टर पुष्पा सेठी, रमेश कालरा समेत काफी लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी