एक्सप्रेस-वे पर पलटा बजरी से भरा डंपर

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सिग्नेचर टावर चौक के नजदीक रविवार सुबह बजरी से भरा एक डंपर अनियंत्रित होकर पलट गया। घने कोहरे के चलते हादसा हुआ। काफी देर तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:26 PM (IST)
एक्सप्रेस-वे पर पलटा बजरी से भरा डंपर
एक्सप्रेस-वे पर पलटा बजरी से भरा डंपर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सिग्नेचर टावर चौक के नजदीक रविवार सुबह बजरी से भरा एक डंपर अनियंत्रित होकर पलट गया। घने कोहरे के चलते हादसा हुआ। काफी देर तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही। यदि पीक आवर के दौरान किसी अन्य दिन डंपर पलटता तो बड़ा हादसा हो सकता था। जिस जगह डंपर पलटा उस जगह पर पीक आवर के दौरान ही नहीं बल्कि रविवार को छोड़कर बाकी दिन हर समय ट्रैफिक का दबाव रहता है।

जिले में हर साल सैकड़ों लोग की मौत सड़क हादसे में होती है। इसके पीछे मुख्य कारण अधिकतर ट्रक, डंपर, कंटेनर एवं ट्रैक्टर ट्रालियों के चालकों द्वारा ट्रैफिक नियमों का पालन न करना है। ऐसे अधिकतर वाहन ओवरलोड चलते हैं। निर्माण सामग्री इतनी अधिक डाली जाती है कि चलते-चलते वाहन पलट जाते हैं। रविवार सुबह भी ऐसा ही हुआ। चलते-चलते डंपर पलट गया। इससे दोपहर 12 बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही। एक्सप्रेस-वे पर से बजरी को हटाने में काफी समय लग गया। क्रेन की मदद से डंपर को उठाकर एक्सप्रेस-वे से दूर किया गया। बताया जाता है कि सुबह-सुबह घने कोहरे की वजह से हादसा हुआ। डंपर का एक पहिया डिवाइडर के ऊपर चढ़ गया था। इस वजह से असंतुलित होकर डंपर अनियंत्रित होकर पलट गया। पलटने से पहले ही चालक ने छलांग लगा दी थी। स्थानीय थाना पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। शनिवार सुबह भी हुआ था हादसा

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर एटलस चौक के नजदीक शनिवार सुबह भी एक ट्रक चालक की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ था। एक तो एक्सप्रेस-वे पर गलत तरीके से ट्रक खड़ा था। वहीं, चालक ने पार्किग लाइट भी नहीं जलाई हुई थी। इससे कैब उसमें टकरा गई थी। इस वजह से कैब चालक एवं उसमें बैठे लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटा.) तौहिद मुनीफ गंभीर रूप से घायल हो गए। चालक का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है जबकि तौहिद मुनीफ का इलाज गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। दोनों को सिर, हाथ, पैर सहित कई जगह चोट लगी है।

सेक्टर-18 थाने में तैनात एएसआइ मोहनपुरी का कहना है कि ट्रक चालक हादसे के बाद चाबी लेकर फरार हो गया। इस वजह से ट्रक को हटाने में भी काफी समय लगा था। चालक की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी