रियल एस्टेट को नवरात्र से मिला बूस्टर डोज

यशलोक सिंह गुरुग्राम रियल एस्टेट दिग्गजों ने कहा कि नवरात्र से इस सेक्टर को बूस्टर डोज मि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:18 PM (IST)
रियल एस्टेट को नवरात्र से मिला बूस्टर डोज
रियल एस्टेट को नवरात्र से मिला बूस्टर डोज

यशलोक सिंह, गुरुग्राम

रियल एस्टेट दिग्गजों ने कहा कि नवरात्र से इस सेक्टर को बूस्टर डोज मिलता दिख रहा है। यही कारण है कि रेजिडेंशियल के साथ-साथ कामर्शियल प्रापर्टी को लेकर पूछताछ और बुकिग में उछाल आ रहा है। अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक का समय रियल एस्टेट को नई दिशा देने में विशेष भूमिका निभाता है। यदि पिछले साल के फेस्टिवल सीजन से इस बार के सीजन की तुलना की जाए तो स्थिति अत्यधिक बेहतर नजर आ रही है। विशेष बात यह है कि सुस्त पड़े कामर्शियल प्रापर्टी में भी रौनक बिखर रही है। द्वारका एक्सप्रेस-वे, राष्ट्रीय राजमार्ग-48, मानेसर और सोहना क्षेत्र में प्रापर्टी खरीदने को लेकर ग्राहक उत्साह दिखा रहे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए रियल एस्टेट कंपनियों की ओर से कई प्रकार के आफर तथा डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।

प्रापर्टी विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार के फेस्टिवल सीजन में एक नई चीज देखने को मिल रही है। जहां पिछले कुछ साल से आटोमोबाइल सेक्टर फेस्टिवल सीजन का लीडर होता था, इस बार स्थिति कुछ बदली-बदली नजर आ रही है। सेमीकंडक्टर चिप के कारण मांग के मुकाबले वाहनों का उत्पादन नहीं हो रहा है। यह भी एक वजह है कि लोग प्रापर्टी की खरीद के प्रति दिलचस्पी ले रहे हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहे लोग भी अब अपने मकान को लेकर उत्सुक हैं। रियल एस्टेट के जानकार प्रदीप मिश्रा का कहना है कि गुरुग्राम में प्रापर्टी की मांग में तेजी आ रही है। यह शुभ संकेत है।

वर्जन

इस बार नवरात्र में पिछले साल की तुलना में बेहतर बुकिग और पूछताछ हो रही है। न्यू गुरुग्राम में कामर्शियल और रेजिडेंशियल प्रापर्टी की मांग तेजी से उभर रही है। दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में किराए पर रखने वाले अब अपने घर को लेकर आगे कदम बढ़ा रहे हैं। द्वारका एक्सप्रेस-वे, राष्ट्रीय राजमार्ग 48, मानेसर और पटौदी क्षेत्र में प्रापर्टी का बाजार तेजी से उठ रहा है। यह बड़े कामर्शियल हब के रूप में उभरेगा।

-अशोक सिंह जौनापुरिया, सीईओ एंड एमडी, एसएस ग्रुप रियल एस्टेट की डिमांड में इस बार उम्मीद से कहीं अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। रेजिडेंशियल व कामर्शियल दोनों प्रकार की प्रापर्टी को लेकर बुकिग और पूछताछ लगातार जारी है। बुकिग कराने वाले ग्राहकों को ड्रा के माध्यम से आइफोन, आइ पैड और दो लाख रुपये तक के कैशबैक भी प्रदान किया जा रहा है। हम सोहना क्षेत्र में पहला कारपोरेट माल द लीफ लेकर आ रहे हैं। इस कारण भी वहां प्रापर्टी के प्रति उत्साह बढ़ा है।

-विजय कृष्ण गोयल, एमडी, नावी एस्टेट्स रियल एस्टेट सेक्टर में काफी उछाल देखने को मिला है। ग्राहकों की ओर से डिमांड बढ़ी है। इसे देखते हुए डेवलपर्स ने फेस्टिव सीजन में अच्छे आफर निकाले हैं। इससे ग्राहक को मनचाही प्रापर्टी के साथ अच्छी-खासी बचत करने का भी मौका मिल रहा है। ओरिस इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा नवरात्र में अपने सभी ग्राहकों के लिए आकर्षक आफर लेकर आया है।

-आमिर हुसैन, प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिग, ओरिस इन्फ्रास्ट्रक्चर

chat bot
आपका साथी