औद्योगिक क्षेत्र में फैक्टरियों के अंदर भरा पानी

जब तक बारिश नहीं हो रही थी तब तक सब कुछ ठीक था। बुधवार की रात और बृहस्पतिवार की सुबह हुई बारिश के बाद औद्योगिक क्षेत्र की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:37 PM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र में फैक्टरियों के अंदर भरा पानी
औद्योगिक क्षेत्र में फैक्टरियों के अंदर भरा पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जब तक बारिश नहीं हो रही थी तब तक सब कुछ ठीक था। बुधवार की रात और बृहस्पतिवार की सुबह हुई बारिश के बाद औद्योगिक क्षेत्र की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। यह पानी सिर्फ सड़कों तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित औद्योगिक इकाइयों के अंदर तक भी पहुंच गया। पानी भरने से औद्योगिक कामकाज प्रभावित तो हुआ ही साथ ही उद्यमियों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा।

सेक्टर-37 स्थित के प्लाट नंबर 203 स्थित राज प्लास्टिक कंपनी के बेसमेंट में बरसाती पानी भर गया। कंपनी के निदेशक विपिन चुटानी ने बताया कि बरसाती पानी निकासी की कोई सुविधा नहीं है और न ही लंबे समय से चोक सीवर को दुरुस्त किया जाता है। संबंधित सरकारी विभागों की उदासीनता के कारण उद्यमियों को भारी नुकसान हो रहा है।

सेक्टर-37 स्थित डीएम ऑटोमोटिव के निदेशक दीपक मैनी का कहना है कि उनकी भी फैक्टरी के अंदर पानी चला गया है। लगातार सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। यदि और बारिश हुई तो इस औद्योगिक क्षेत्र की हालत काफी खराब हो जाएगी। जीआइए अध्यक्ष जेएन मंगला ने बताया कि आइडीसी क्षेत्र की सड़कों पर पानी भर गया है। वहीं जीआइए कार्यालय के लिफ्ट तक बारिश का पानी भर गया है। वहीं आइडीसी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मसागर का कहना है कि बारिश के बाद हुए जलभराव से आइडीसी क्षेत्र की हालत काफी खस्ता हो गई है। कई फैक्टरियों के अंदर पानी प्रवेश कर गया है।

chat bot
आपका साथी