राहगीरी ने संडे को बनाया फन डे, दिखा भारी उत्साह

साइबर सिटी में एक बार फिर से राहगीरी का रंग चढ़ने लगा है। साउथ सिटी वन में आयोजित राहगीरी में लोगों ने अपने संडे को फन डे बनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:07 PM (IST)
राहगीरी ने संडे को बनाया फन डे, दिखा भारी उत्साह
राहगीरी ने संडे को बनाया फन डे, दिखा भारी उत्साह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : साइबर सिटी में एक बार फिर से राहगीरी का रंग चढ़ने लगा है। साउथ सिटी वन में आयोजित राहगीरी में लोगों ने अपने संडे को फन डे बनाया। इस दौरान लोगों में भरपूर उत्साह दिखा। किसी ने साइकिलिग, किसी ने रनिग तो किसी ने वाकिग में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। बच्चों की भी संख्या अच्छी खासी रही। यहां सिटी साउथ सिटी के ही नहीं शहर के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने कोविड-19 प्रोटोकाल के साथ विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में हिस्सा लिया।

राहगीरी में हिस्सा लेने आए लोगों ने कहा कि इसका आयोजन हर रविवार को होना चाहिए। पहले ऐसा ही होता था, बाद में यह लंबे समय तक बंद रहा। ऐसा नहीं होना चाहिए। राहगीरी एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक होने का अवसर मिलता है। वहीं विभिन्न सामाजिक मुद्दों को भी यहां प्रोत्साहन प्राप्त होता है। लोग विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हैं। राहगीरी में हिस्सा लेने पहुंचे कारपोरेट कंपनी के अधिकारी रत्नेश कुमार का कहना है कि राहगीरी के आयोजन से बच्चों को काफी लाभ होता है। उन्हें घर के बार बेहतर वातावरण मिलता है। वह साइकिल चलाते हैं, दौड़ते हैं और जागिग करते हैं। इसे देखते हुए राहगीरी को लगातार जारी रखना चाहिए।

11 वर्षीय सुबोध कहते हैं कि राहगीरी में आकर उन्हें बहुत अच्छा लगाता है। वैसे तो रोड पर कारें और अन्य वाहन फर्राटे भरते हैं तो ऐसे में साइकिल चलाना मुश्किल होता है। घर वाले भी नहीं चलाने देते पर राहगीरी में साइकिल चलाना सुरक्षित होगा है। बुजुर्गों ने भी योग किया। सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम किया गया। वहीं सिर्फ साउथ सिटी वन में ही नहीं शहर के अन्य हिस्सों में भी रविवार को लोग बड़ी संख्या में साइकिल चलाते हैं।

chat bot
आपका साथी