बारिश को एक हफ्ते बीते, फिर भी पानी में डूबा हुआ है पार्क

बारिश में जलभराव होता है तो प्रशासन की तरफ से कहा जाता है कि कुछ देर बाद पानी निकल जाएगा। मानसून की बारिश हुए एक सप्ताह से अधिक समय हो चुका है लेकिन सेक्टर-9ए में जगह-जगह पानी भरा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:05 PM (IST)
बारिश को एक हफ्ते बीते, फिर  भी पानी में डूबा हुआ है पार्क
बारिश को एक हफ्ते बीते, फिर भी पानी में डूबा हुआ है पार्क

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बारिश में जलभराव होता है तो प्रशासन की तरफ से कहा जाता है कि कुछ देर बाद पानी निकल जाएगा। मानसून की बारिश हुए एक सप्ताह से अधिक समय हो चुका है लेकिन सेक्टर-9ए में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। यहां के पार्क में पानी भरा हुआ है और दीवार गिर चुकी है।

19 जुलाई को शहर में तेज बारिश हुई थी तो पूरा सेक्टर जलमग्न हो गया था। स्थानीय निवासी राज सिंह ढाका बताते हैं कि पार्क में पानी भरा होने से पेड़-पौधे सूखने लगे हैं। यह पेड़-पौधे भी नगर निगम ने नहीं लगाए हैं, उन लोगों ने खुद लगाए हैं और खुद ही देखभाल करते हैं। जिन पेड़ों को लगाया था अब उन्हें सूखता नहीं देख सकते। पानी लंबे समय तक भरा रहेगा, तो कोई पेड़ नहीं बचेगा। सेक्टर में पानी भरने का कारण:

सेक्टर-9ए निवासी अशोक चौहान, कुणाल भारद्वाज, प्रमोद चौधरी का कहना है कि सेक्टर 4-7 की तरफ से नाला सेक्टर-9ए से होता हुआ जाता है। इस नाले में बारिश का पानी निकलता है। नाला जगह-जगह से टूटा है और जब भी बारिश होती है सेक्टर में पानी भर जाता है। नौ जुलाई को सेक्टर दो से ढाई फीट तक पानी भर गया था। इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। पिछले कई वर्षो से इस सेक्टर का यही हाल है। यहां सीवर सिस्टम खराब है और सड़कों का बुरा हाल है। शायद फाइलों में सड़कें हर वर्ष बन रही होंगी लेकिन जमीनी स्तर पर सड़क पिछले कई वर्षो से टूटी हुई है। आरडब्ल्यूए के महासचिव ललित सूरज भोला का कहना है कि कई बार इस संबंध में नगर निगम अधिकारियों को लिखित शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।

chat bot
आपका साथी