आयुध डिपो 900 मीटर दायरे की उपेक्षा को लेकर भरी हुंकार

आयुध डिपो के 900 मीटर के दायरे में विकास कार्य कराने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने हुंकार भरी। राजीव नगर स्थित धर्मशाला में आयोजित बैठक में लोगों ने एक सुर से कहा कि प्रदेश सरकार को इस मामले में जितनी सक्रियता दिखानी चाहिए उतनी नहीं दिखा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jun 2019 05:11 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2019 07:18 PM (IST)
आयुध डिपो 900 मीटर दायरे की उपेक्षा को लेकर भरी हुंकार
आयुध डिपो 900 मीटर दायरे की उपेक्षा को लेकर भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: आयुध डिपो के 900 मीटर के दायरे में विकास कार्य कराने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने हुंकार भरी। राजीव नगर स्थित धर्मशाला में आयोजित बैठक में लोगों ने एक सुर से कहा कि प्रदेश सरकार को इस मामले में जितनी सक्रियता दिखानी चाहिए, उतनी नहीं दिखा रही है। इसे लेकर वे लोग अगले रविवार को राजीव नगर में ही शिव मंदिर के सामने धरना देंगे। यदि इसके बाद भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो वे लोग संघर्ष का रास्ता अख्तियार कर लेंगे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए राजीव नगर अधिकार समिति के अध्यक्ष इंजीनियर कुलदीप सिंह चौहान ने कहा कि अदालत ने आयुध डिपो का दायरा 900 मीटर से घटाकर 300 मीटर कर दिया, लेकिन इसके बाद भी बाकी 600 मीटर के दायरे में विकास कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। मूलभूत सुविधाओं के लिए लोग तरस रहे हैं। न ही सामुदायिक भवन है और न ही अधिकतर इलाकों में सड़कें दुरुस्त हैं। बारिश होते ही जलभराव की समस्या गहरा जाती है। न ही इलाके में सरकारी स्कूल है, न अस्पताल है और न ही डिस्पेंसरी है।

बैठक में डॉ. राकेश शर्मा, चौधरी भरत सिंह, आरपी भारद्वाज, मारुति उद्योग कामगार यूनियन के महासचिव कुलदीप जांघू, अन्ना टीम हरियाणा के प्रभारी पीएल कटारिया, सुखबीर, सतबीर साहू, दयाकिशन शर्मा, सतीश, महेश, रामपाल, भगवान मलिक, तुलाराम, धनीराम, भूपेंद्र पहलवान, राजेंद्र, प्रेम कुमार, मामराज, विनोद गुलिया एवं प्रवीण कुमार के अलावा न्यू पालम विहार, संजय ग्राम, राजीव नगर एवं शिव विहार सहित कई इलाकों की आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी