बाबा के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गांव बोहड़ाकलां स्थित एक प्रसिद्ध धार्मिक संस्थान के संचालक बाबा की रंगीन मिजाजी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Aug 2019 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2019 07:19 PM (IST)
बाबा के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बाबा के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बिलासपुर क्षेत्र के एक प्रसिद्ध धार्मिक संस्थान के संचालक बाबा पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। बुधवार को ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए बिलासपुर थाने पहुंचे। सभी ने 10 से अधिक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज न किए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

ग्रामीणों का आरोप है कि किसी वीडियो में बाबा महिला के साथ तो किसी वीडियो में बच्ची के साथ अश्लील करते हुए दिख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद से बाबा आश्रम से फरार है। बिलासपुर थाना प्रभारी ने लोगों को आश्वासन दिया है कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बाबा की हरकत से इलाके को भारी शर्मिंदगी महसूस हो रही है। खासकर गांव का नाम बदनाम हुआ है। जिस धार्मिक संस्थान से बाबा जुड़ा है, उसके प्रति लोगों में काफी श्रद्धा है। बाबा की हरकत से आस्था को चोट पहुंची है। जल्द से जल्द बाबा को गिरफ्तार कर सच्चाई सामने लाई जाए। प्रदर्शन में गांव के सरपंच, जिला पार्षद सुशील चौहान, ठाकुर उदय सिंह, नरेश चौहान एवं गजेंद्र चौहान के अलावा आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुधीर यादव सहित काफी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए। बाबा की संपत्ति की जांच होनी चाहिए

आम आदमी पार्टी के नेता सुधीर यादव ने वायरल अश्लील वीडियो की सच्चाई सामने लाने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग, मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर गुरुग्राम पुलिस आयुक्त कार्यालय को लिखने के साथ ही बाबा की संपत्ति की जांच भी कराने की मांग की है। उनका कहना है कि बाबा ने इतनी संपत्ति कहां से और कैसे बनाई, यह भी सामने आना चाहिए। आश्रम के भीतर अस्पताल चल रहा है लेकिन उसका कोई बोर्ड तक नहीं है। कहीं इसकी आड़ में इलाज के दौरान लोगों के शरीर का कोई अंग तो नहीं निकाला गया।

लोगों ने कहा कि अगर दो दिन के भीतर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो वह पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होंगे। बता दें कि सोमवार को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने वायरल वीडियो को लेकर मामला दर्ज किया है। इसके माध्यम से वीडियो की सच्चाई पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि बाबा के खिलाफ सीधे मामला दर्ज कर जांच शुरू की जाए। नेताओं ने आश्रम से किया किनारा

दक्षिण हरियाणा के ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा के छोटे से लेकर दिग्गज नेता तक बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचते रहे हैं। खासकर चुनाव से पहले निश्चित रूप से आशीर्वाद लेने पहुंचते थे। अब सिर पर विधानसभा चुनाव है लेकिन आश्रम की ओर जाने की बात दूर नेता बाबा का नाम लेने को तैयार नहीं।

chat bot
आपका साथी