पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में प्रदर्शन

सेक्टर-43 स्थित हुड्डा पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में आसपास की कालोनियों को लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों से टावर नहीं लगाने का बार-बार आग्रह किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:57 PM (IST)
पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में प्रदर्शन
पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर-43 स्थित हुड्डा पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में आसपास की कालोनियों को लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों से टावर नहीं लगाने का बार-बार आग्रह किया जा रहा है। उसके बावजूद निगम अधिकारी टावर लगाने की प्रक्रिया में जुटे हुए हैं। आसपास की कालोनियों में मोबाइल टावर लगने से लोगों के स्वास्थ्य को बेहद खतरा बढ़ जाएगा।

सेक्टर-43 व आसपास की करीब 12 आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि व सैकड़ों लोग प्रदर्शन में शामिल हुए। इलाके की 12 आरडब्ल्यूए का एक समूह बना हुआ है, जिसमें सुजान विहार, अग्रिम अपार्टमेंट्स, सुरभि अपार्टमेंट्स, कॉनॉयसियर टावर, तारिका अपार्टमेंट्स, बैनकोर्ट, पीडब्ल्यूओ, संस्कृति अपार्टमेंट्स, व्हिस्परिग मैडोज व महालक्ष्मी सोसायटी शामिल है। सभी सोसायटी के लोग मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में सड़कों पर उतर आए।

सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर एसकेएस राणा ने कहा कि 3 नवंबर को नगर निगम अधिकारियों ने पार्क में मोबाइल टावर लगाने की अनुमति दी। उसके बाद से ही सभी लोग इसका विरोध कर रहे हो। पार्क में मोबाइल टावर लगाया जाना स्थानीय निकाय की 2013 की अधिसूचना का उल्लंघन है।

संस्कृति अपार्टमेंट के वासु सास्थी ने कहा इस पार्क में आसपास की सभी सोसायटी के बच्चे सुबह शाम खेलते हैं। इसके साथ ही काफी बुजुर्ग भी सुबह शाम इस पार्क में टहलने के लिए आते हैं। मोबाइल टावर लगने से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। सुजान विहार की नंदनी घोष ने कहा कि मोबाइल टावर से निकलने वाली किरणें बेहद खतरनाक होती हैं। डब्ल्यूएचओ भी इन किरणों को स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक करार दे चुका है।

chat bot
आपका साथी