सार्वजनिक स्थानों पर नमाज का विरोध, भड़काने वालों पर कार्रवाई की मांग

सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने का विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को आर्य केंद्रीय सभा के बैनर तले विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने विरोध में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार सुशील कुमार को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:35 PM (IST)
सार्वजनिक स्थानों पर नमाज का विरोध, भड़काने वालों पर कार्रवाई की मांग
सार्वजनिक स्थानों पर नमाज का विरोध, भड़काने वालों पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने का विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को आर्य केंद्रीय सभा के बैनर तले विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने विरोध में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार सुशील कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसके माध्यम से कहा गया है कि शहर की विभिन्न कालोनियों, सेक्टरों एवं बाजारों के नजदीक सार्वजनिक स्थलों पर काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ते हैं। इससे सामान्य जनजीवन प्रभावित होता है। अशांति फैलने की संभावनाएं बनी रहती हैं। कई बार टकराव भी हो चुका है। यह भी देखने में आया है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ शरारती तत्व लोगों को भड़काते रहते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में आर्य केंद्रीय सभा के अध्यक्ष लक्ष्मण पाहूजा, पदमचंद आर्य, मुकेश गुप्ता, ओमप्रकाश चुटानी, नरेंद्र आर्य, सुरेंद्र अदलखा, श्यामसुंदर आर्य, रमेश कमरा, सुनील मल्होत्रा, भगत सिंह के अलावा जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, वरिष्ठ अधिवक्ता डा. अंजू रावत नेगी, सोनू चौधरी एवं अधिवक्ता अक्षय वत्स के नाम शामिल हैं। मुस्लिम समुदाय के शख्स ने नमाज के खिलाफ दी शिकायत

सेक्टर-12ए में शुक्रवार को पढ़े जाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के स्थानीय लोग भी विरोध में आ गए हैं। इस बारे में महमूद खान ने पुलिस आयुक्त से कार्रवाई करने को लेकर शिकायत तक कर दी है। उनका कहना है कि वह पिछले 30 सालों से सेक्टर-12 में रह रहे हैं। उनका फर्नीचर का कारोबार है। उनकी दुकान के सामने कुछ दिनों से नमाज पढ़ी जाती है। जो इमाम नमाज पढ़ाने के लिए पहुंचते हैं, उनसे भी वह विरोध जता चुके हैं। इसके बाद भी कोई असर नहीं। समुदाय का एक व्यक्ति सरकारी जगह बताकर नमाज पढ़ने की बात करता है।

बता दें कि दो साल बाद एक बार फिर सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने का विरोध तेज हो गया है। हर शुक्रवार को सेक्टर-47 इलाके में टकराव की स्थिति बनी रहती थी। अब सेक्टर-12ए सहित कई इलाकों में भी विरोध शुरू होने से टकराव की स्थिति बन जाती है। पिछले शुक्रवार को भी सेक्टर-12ए में टकराव की स्थिति बन गई थी। पुलिस अधिकारियों के साथ हिदू संगठनों के प्रतिनिधियों की नोक-झोंक भी हुई थी। इस सप्ताह भी शुक्रवार को कई जगह टकराव की स्थिति पैदा होने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी