एनएएस परीक्षा को लेकर स्कूलों में हुआ प्री-टेस्ट

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर चार-सात की प्रिसिपल सुमन शर्मा ने बताया कि एनएएस के तहत कक्षा तीन पांच आठ और दस के विद्यार्थियों को परीक्षा ली गई है। सभी विषयों के पाठ्यक्रम के अनुसार एक प्रश्न-पत्र तैयार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 02:15 PM (IST)
एनएएस परीक्षा को लेकर स्कूलों में हुआ प्री-टेस्ट
एनएएस परीक्षा को लेकर स्कूलों में हुआ प्री-टेस्ट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सरकारी स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वे (एनएएस) परीक्षा को लेकर प्री-टेस्ट हुए। प्री-टेस्ट एससीइआरटी (राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद) द्वारा तैयार कराए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर चार-सात की प्रिसिपल सुमन शर्मा ने बताया कि एनएएस के तहत कक्षा तीन, पांच, आठ और दस के विद्यार्थियों को परीक्षा ली गई है। सभी विषयों के पाठ्यक्रम के अनुसार एक प्रश्न-पत्र तैयार किया गया है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बांसकुशला के प्रिसिपल हेमंत मोंगिया ने बताया कि प्री-टेस्ट का समय सुबह दस से ग्यारह बजे तक का रहा। दूसरा प्री-टेस्ट 26 अक्टूबर को लिया जाएगा। देशभर में नेशनल अचीवमेंट सर्वे की परीक्षा 12 नवंबर को ली जाएगी। बता दें कि यह राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद का सर्वेक्षण कार्यक्रम है। इस परीक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों के शिक्षा स्तर को जांचने का है। विद्यार्थियों को दिलाई उत्तरदायित्वों के पालन की शपथ

वि., गुरुग्राम: आरबीएसएम स्कूल, भोंडसी में विद्यार्थी अलंकरण समारोह हुआ। स्कूल प्रिसिपल विमला राघव ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्कूल के निदेशक भागीरथ राघव रहे। कक्षा बारह के विद्यार्थी हेड ब्वाय हर्शल खुराना और हेड गर्ल आयुषी सिंह को निदेशक भागीरथ राघव ने स्कूल ध्वज सौंपकर सुरक्षा तथा सम्मान का कार्यभार सौंपा। स्पो‌र्ट्स कप्तान छात्र प्रशांत खटाना और स्कूल के चारों सदन के कप्तानों को भागीरथ राघव, प्रिसिपल विमला राघव, स्कूल संचालिका शालिनी चौहान और डा. संदीप यादव ने बैच पहनाकर उनका सम्मान किया गया। विद्यार्थियों के साथ चर्चा कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। सभी को संसद के सदस्यों को अपने उत्तरदायित्वों व कर्तव्यों का पालन करने की शपथ दिलाई गई।

chat bot
आपका साथी