नवाब पटौदी के नाम पर स्टेडियम बनाने की तैयारी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर उनके पुश्तैनी शहर पटौदी में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 05:12 AM (IST)
नवाब पटौदी के नाम पर स्टेडियम बनाने की तैयारी
नवाब पटौदी के नाम पर स्टेडियम बनाने की तैयारी

संवाद सहयोगी, पटौदी (गुरुग्राम): भारतीय टीम के पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर उनके पुश्तैनी शहर पटौदी में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की तैयारी की जा रही है। इसकी पहल पटौदी क्षेत्र के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने की है। विधायक रविवार को पटौदी पैलेस में नवाब मंसूर अली खान के पुत्र व फिल्म अभिनेता सैफ अली खान से मिलने पटौदी महल पहुंचे थे। बातचीत के दौरान ही उन्होंने अपनी इच्छा से सैफ को अवगत कराया।

पटौदी में दिन की रामलीला की शुरुआत भी सैफ के पूर्वज पटौदी के नवाब मुट्टन मियां ने करवाई थी। क्षेत्र के लोगों का नवाब परिवार से भावनात्मक लगाव भी रहा है। इस अवसर पर उन्होंने सैफ अली खान से अपील की कि वे भी फिल्म उद्योग के सीएसआर के माध्यम से पटौदी के विकास में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर सैफ अली खान ने भी विधायक द्वारा रखे गए प्रस्तावों पर सकारात्मक रुख दिखाया व आश्वासन दिया कि वे इन सभी को लेकर परिवार व साथियों से मंत्रणा करेंगे। विधायक ने सैफ अली खान को भी भाजपा द्वारा वितरित किए जा रहे थैला प्रदान किया व भाजपा के इस अभियान के बारे में बताया।

सैफ ने कहा कि हमें पर्यावरण को बचाने के लिए पालीथिन व प्लास्टिक को ना ही कहना चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि वे अब महल में प्लास्टिक का प्रयोग नहीं होने देंगे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष चन्द्रभान सहगल व महल प्रबंधक जेपी सिंह चौहान उपस्थित थे। कोरोना के चलते सारा को नहीं बुलाया पैलेस

सैफ अली खान ने कहा कि बेटी सारा अली खान व बेटा इब्राहिम अली खान को बहुत याद कर रहे हैं। उन दोनों का मन भी पटौदी महल आने का है, लेकिन कोरोना के डर के चलते हवाई यात्रा नहीं कराना चाहते हैं। इसलिए ही यहां नहीं बुला रहे हैं।

chat bot
आपका साथी