स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाने की तैयारियां शुरू

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने को लेकर गुरुग्राम में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 08:10 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाने की तैयारियां शुरू
स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाने की तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने को लेकर गुरुग्राम में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में मंगलवार को परेड में भाग लेने वालीं टुकड़ियों ने अभ्यास किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार बतौर मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहेंगे। कोविड-19 के मद्देनजर समारोह के दौरान शारीरिक दूरी एवं फेस मास्क के संबंधित मानकों का पालन करना होगा।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार हर वर्ष की तरह इस बार भी मार्च पास्ट में हरियाणा पुलिस की पुरुष व महिला वर्ग की टुकड़ियों के अलावा ट्रैफिक पुलिस, एनसीसी वरिष्ठ व कनिष्ठ डिवीजन, स्काउट्स एंड गाइड की टुकड़ियां भी भाग लेंगी। मार्च पास्ट में सिविल डिफेंस की टुकड़ी पहली बार नजर आएगी।

कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड, मुख्य अतिथि का संदेश व कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम रहेगा। इस दौरान कोविड-19 से संबंधित मानकों का पालन किया जाएगा।

लोगों को इस बार स्वतंत्रता दिवस पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम, मास पीटी व डंबल शो आदि का प्रदर्शन देखने को नहीं मिलेगा। यही नहीं इस बार के जिला स्तरीय समारोह में कोरोना संक्रमण के कारण स्वतंत्रता सेनानी व युद्ध वीरांगनाएं भी मौजूद नहीं रहेंगी।

chat bot
आपका साथी