जिलावासियों को 37 दिन बाद सांस लेने के लिए मिली कम जहरीली हवा

सैंतीस दिन बाद शहरवासियों को जहरीली हवा से राहत मिली है। मंगलवार देर रात तेज हवा चलने से अचानक सर्दी बढ़ गई थी लेकिन वायु प्रदूषण का स्तर कम हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:40 PM (IST)
जिलावासियों को 37 दिन बाद सांस 
लेने के लिए मिली कम जहरीली हवा
जिलावासियों को 37 दिन बाद सांस लेने के लिए मिली कम जहरीली हवा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सैंतीस दिन बाद शहरवासियों को जहरीली हवा से राहत मिली है। मंगलवार देर रात तेज हवा चलने से अचानक सर्दी बढ़ गई थी लेकिन वायु प्रदूषण का स्तर कम हुआ है। बुधवार को इसी कारण प्रदूषण का स्तर कम दर्ज किया जा सकता। पीएम 2.5 का स्तर 180 दर्ज किया गया। लोगों को लंबे समय के बाद सांस लेने लायक हवा मिली है।

हालांकि सामान्य पीएम 2.5 का स्तर 50 से अधिक अब भी बना हुआ है लेकिन एक नवंबर से शहर में 350 से लेकर 400 तक दर्ज किया जाता रहा था। सुबह नौ बजे पीएम 2.5 का स्तर 180 दर्ज किया गया और दोपहर दो बजे 165 दर्ज किया गया। आशा है कि हवा कुछ दिन चलती रहेगी और लोगों को सांस लेने के लिए जहरीली हवा से निजात मिली रहेगी।

शहर में वायु प्रदूषण का स्तर:

विकास सदन - 180

एमडीआइ - 182

सेक्टर 51 - 182

टेरी ग्राम - 190

प्रदूषण के चालान काटने के नाम पर हो रही खानापूर्ति: कैप्टन अजय यादव

जासं, गुरुग्राम: पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव का कहना है कि शहर में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। नगर निगम की ओर से सिर्फ दो-चार चालान काटकर खानापूर्ति की जा रही है। शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग चुके हैं और इसका उठान भी नहीं हो रहा है। शहर की सुंदरता खराब होती जा रही है। बंधवाड़ी में भी कूड़ा निस्तारण का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इस तरह जनता के पैसे को बर्बाद किया जा रहा है। शहरवासियों को जागरूक होकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी