दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया

किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अपने वाहनों में सवार होकर दिल्ली जा रहे 23 किसानों को सोहना थाना पुलिस ने नूंह-गुरुग्राम सीमा पर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब किसानों को निगरानी में लिया तो उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:43 PM (IST)
दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया
दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया

संवाद सहयोगी, सोहना (गुरुग्राम): किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अपने वाहनों में सवार होकर दिल्ली जा रहे 23 किसानों को सोहना थाना पुलिस ने नूंह-गुरुग्राम सीमा पर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब किसानों को निगरानी में लिया तो उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। पुलिस कर्मियों ने उन्हें शांत कराया तथा सदर थाने ले आए। पांच किसान रेवाड़ी, आठ नारनौल तथा अन्य नूंह जिले के विभिन्न गांव के रहने वाले हैं।

किसानों ने पहले बिलासपुर सीमा से हाईवे के रास्ते दिल्ली जाने का प्रयास किया। सीमा पर सघन जांच होने के चलते किसानों ने अपने वाहन नूंह के तावडू की ओर मोड़ दिए और वहां से सोहना फरीदाबाद के रास्ते दिल्ली जाने के लिए निकले थे। रायपुर गांव के पास सोहना थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। पुलिस कर्मियों ने वाहन रोक जब किसानों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया वह आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे हैं। इसी बीच कुछ किसान नूंह की ओर से भी आ गए।

सभी को पुलिस कर्मियों ने वापस लौटाने का प्रयास किया तो किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस कर्मी किसानों को घर जाने के लिए कहते रहे पर किसान अपनी जिद पर अड़े रहे। कह रहे थे कि या तो उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए या दिल्ली जाने दिया जाए। नहीं मानने के बाद पुलिस कर्मियों ने किसानों को हिरासत में ले लिया और सदर थाने में बैठा लिया।

हिरासत में लिए गए किसान राजा, महिपाल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की पीड़ा सुन नहीं रही है, जबकि किसान अपनी बात कहने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। किसान नेता आजाद खान व रमजान खान एडवोकेट ने कहा कि किसानों को जितना सरकार दबाने का प्रयास करेगी, इनकी आवाज उतनी ही ज्यादा बुलंद होगी।

chat bot
आपका साथी