गोल्फ कोर्स रोड पर पांच एफओबी बनाने की योजना

गोल्फ कोर्स रोड पर पांच एफओबी बनाने की योजना है। इसके लिए डीएलएफ फाउंडेशन ने गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी (जीएमडीए) से पत्र लिखकर अनुमति मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:43 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:49 PM (IST)
गोल्फ कोर्स रोड पर पांच एफओबी बनाने की योजना
गोल्फ कोर्स रोड पर पांच एफओबी बनाने की योजना

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गोल्फ कोर्स रोड (राघवेंद्र मार्ग) पर पांच फुटओवर ब्रिज (एफओबी) बनाने की योजना है। इसके लिए डीएलएफ फाउंडेशन ने गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी (जीएमडीए) से पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। इन एफओबी का निर्माण शुरू करने से पहले जीएमडीए ने शहर के नागरिकों से आनलाइन सुझाव मांगे हैं। जीएमडीए की वेबसाइट पर नागरिक एफओबी के संबंध में अपने सुझाव भेज सकते हैं।

बता दें कि गोल्फ कोर्स पर काफी ट्रैफिक होने के चलते राहगीरों को सड़क पार करने में परेशानी होती है। सड़क पार करते वक्त हादसा होने का भी डर बना रहता है। अगर पांच नए एफओबी बनेंगे तो यह समस्या खत्म हो जाएगी।

एफओबी निर्माण के लिए ये जगह की गई चिह्नित:

एफओबी बनाने के लिए डीएलएफ फाउंडेशन की ओर से पांच जगह चिह्नित की गई हैं। इन जगहों में ब्रिस्टल चौक के नजदीक, एमपीडी टावर, पारस डाउनटाउन, विपुल बेलमोंटे और टाइम्स सेंटर बिल्डिंग शामिल हैं। ये एफओबी लगभग सात से नौ मीटर ऊंचाई वाले होंगे। बता दें कि पुराने शहर के कई इलाकों में भी एफओबी बनाने की जरूरत है। सोहना चौक और रेलवे रोड और महावीर चौक पर भी एफओबी निर्माण नहीं होने से काफी ट्रैफिक जाम रहता है। वाहनों की भीड़ के बीच से जान जोखिम में डालकर राहगीर सड़क पार करते हैं।

chat bot
आपका साथी