हाईवे पर खड़े रहने वाले आटो बन रहे जाम का कारण

दिल्ली-जयपुर हाईवे की मुख्य सड़क पर खड़े रहने वाले आटो जाम का कारण बन रहे हैं। इनके कारण रोजाना हाईवे पर लंबा जाम लगा रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:34 PM (IST)
हाईवे पर खड़े रहने वाले आटो बन रहे जाम का कारण
हाईवे पर खड़े रहने वाले आटो बन रहे जाम का कारण

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे की मुख्य सड़क पर खड़े रहने वाले आटो जाम का कारण बन रहे हैं। इनके कारण रोजाना हाईवे पर लंबा जाम लगा रहता है। इसको लेकर कई बार शिकायत की गई है, लेकिन इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गांव मानेसर में दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन पर रेहड़ी वालों का अतिक्रमण और आटो के कारण मुख्य सड़क पर रोजाना जाम लग रहा है।

हाईवे के साथ बनी मार्केट के दुकानदारों ने सामान रख रखा है। इससे वाहनों को सड़क पर खड़ा करना पड़ता है। डीजल आटो भी हाईवे की मुख्य सड़क पर ही खड़े रहते हैं। शाम के समय कंपनियों में छुट्टी होने से आटो की संख्या बढ़ जाती है। जिससे अन्य वाहनों को निकलने में काफी दिक्कत होती है। शाम के समय तो कई बार एनएसजी कैंप तक जाम लग जाता है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि आटो खड़े रहने से काफी दिक्कत हो रही है।

यहां पुलिसकर्मियों की नियुक्ति भी की गई है और ट्रैफिक बूथ भी बनाया गया है। शाम के समय पुलिसकर्मी भी जाम खुलवाते हैं, लेकिन वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। दुकानदार विक्रम यादव, अभिषेक यादव, राकेश यादव ने बताया कि मानेसर की मुख्य मार्केट में रोजाना जाम लगता है। सुबह और शाम के समय वाहनों का दबाव रहता है और इसी समय डीजल आटो की संख्या बढ़ जाती है। ऐसे में काफी दिक्कत होती है। इस बारे में कई बार पुलिस और एनएचएआइ को ट्वीट किया जा चुका है और लिखित में शिकायत दी गई है। इस तरफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी